Ind vs sl rishabh pant advice to ashwin and took wicket video viral

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जा रहा है। इस मैच (IND vs SL) में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में टीम इंडिया (Team India) ने श्रेयस अय्यर के 92 रन की पारी के दम पर 252 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम दूसरे दिन 109 रनों पर ही ढेर हो गई। दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) मजबूत स्तिथि में नजर आ रही है और हो सकता है कि भारत इस सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप भी कर ले।

पंत ने दिलाया बड़ा विकेट

दरअसल, श्रीलंका की पहली पारी में आखिरी विकेट अश्विन को मिला और इसमें अहम योगदान दिया ऋषभ पंत ने। जब क्रीज पर अविष्का फर्नांडो बल्लेबाजी कर रहे थे तब उन्होंने अश्विन की गेंद पर ओवरपिच चौका जड़ दिया।  इसके बाद पंत ने अश्विन को सलाह दी कि यही गेंद हल्का सा पीछे खींच लो।  अश्विन ने ठीक वही किया और इसके बाद अगली गेंद इतना ज्यादा टर्न हुई कि अविष्का गेंद को आगे खेलने के लिए क्रीज से बाहर निकल आए और पंत ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और फैंस इसे जमकर शेयर भी कर रहे हैं।

पंत ने खेली ताबड़तोड़ पारी

ind vs sl rishabh pant

गौरतलब है कि दूसरी पारी में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से ऋषभ पंत ने खतरनाक बल्लेबाजी का नमूना पेश किया। उन्होंने मात्र 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। पंत ने 31 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 50 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।  वहीं, पहली पारी में उन्होंने 26 गेंदों में 7 चौके की मदद से 39 रन की पारी खेली थी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरु थिरिमाने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, निरोशन डिकवेला (डब्ल्यू), सुरंगा लकमल, लसिथ एम्बुलडेनिया, विश्व फर्नांडो, प्रवीण जयविक्रमा।