Ind vs sl rohit Sharma drs confusion rishabh pant convinced him

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जा रहा है। इस मैच (IND vs SL) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर के 92 रन की पारी के दम पर 252 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम दूसरे दिन 109 रनों पर ही ढेर हो गई। बेंगलुरु टेस्ट मैच (IND vs SL) के पहले दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने DRS का सही समय पर इस्तेमाल करते हुए, मैच की कहानी ही पलट दी।

पंत ने मनाया DRS के लिए

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जब से टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है, उसके बाद से उन्होंने  DRS का काफी अच्छा इस्तेमाल किया है लेकिन कई बार वो शंका में भी नजर आए हैं।  ऐसा ही कुछ वाकया दूसरे टेस्ट मैच (IND vs SL) के पहले दिन देखने को मिला जहाँ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) DRS को लेकर थोड़े शंका में दिखाई दिए लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने उन्हें इसके लिए राजी किया और पूरी कहानी ही पलट गई।

अंपायर ने नकार दी थी अपील

ind vs sl rishabh pant drs rohit sharma

गौरतलब है कि दूसरे टेस्ट मैच (IND vs SL) के पहले दिन श्रीलंका की टीम जल्द ही अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी और इसके बाद  मैथ्यूज और धनंजय डी सिल्वा ने साझेदारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन तभी 12वें ओवर में मोहम्मद शमी की एक लहराती गेंद डी सिल्वा के पैड पर जाकर सीधे लग गई। यह ओवर की चौथी गेंद थी जिसके बाद भारतीय खिलाड़ियों  एलबीडबल्यू के लिए अपील की लेकिन अपांयर ने अपील को नाकार दिया।

पंत ने अंपायर के फैसले को किया चैलेन्ज

ind vs sl rishabh pant drs rohit sharma

जब अपांयर ने अपील को नाकार दिया तो भारतीय खिलाड़ियों ने DRS पर चर्चा की लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगा कि बल्लेबाज नॉट आउट है लेकिन इसके बाद  ऋषभ पंत ने कप्तान को मनाया और अंपायर के फैसले को चैलेज किया, जिसके बाद रिव्यू में साफ़ देखने को मिला कि गेंद विकेट पर लग रही है।  फिर क्या था, मैच की पूरी कहानी ही बदल गई और डी सिल्वा को आउट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा।