INDvSL: श्रीलंका के खिलाफ ड्रा हुई या हारे सीरीज तो भारतीय टीम को होगा ये बड़ा नुकसान 1

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत हो गई है। सीरीज का पहला मुकाबला गुवाहाटी में होना था लेकिन पिच पर पानी जाने की वजह से यह मैच रद्द हो गया। अब 7 जनवरी को दोनों टीमें इंदौर में सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी। इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज नहीं हार सकती है। इसी वजह से दोनों टीमें इस मैच को अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

पॉइंट्स टेबल पर क्या पड़ेगा असर

INDvSL: श्रीलंका के खिलाफ ड्रा हुई या हारे सीरीज तो भारतीय टीम को होगा ये बड़ा नुकसान 2

भारतीय टीम टी-20 की रैंकिंग में 5वें स्थान पर है। टीम के अभी 258 रेटिंग हैं वहीं श्रीलंका टीम 238 रेटिंग के साथ 7वें स्थान पर है। इस सीरीज के नतीजे का टेबल पर काफी असर होने वाला है।

भारतीय टीम अगर दोनों मैचों को अपने नाम करती है तो टीम के 260 पॉइंट हो जाएगे। हालांकि, इसके बाद भी टीम 5वें स्थान पर ही रहेगी। दक्षिण अफ्रीका 261 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। इसके साथ ही 2 हार के बाद श्रीलंका की टीम 236 अंक के साथ 8वें स्थान पर चली जाएगी।

INDvSL: श्रीलंका के खिलाफ ड्रा हुई या हारे सीरीज तो भारतीय टीम को होगा ये बड़ा नुकसान 3

श्रीलंका जीता तो?

INDvSL: श्रीलंका के खिलाफ ड्रा हुई या हारे सीरीज तो भारतीय टीम को होगा ये बड़ा नुकसान 4

अगर श्रीलंका की टीम सीरीज के दोनों मैचों को अपने नाम करती है तो भारतीय टीम को 3 अंक का नुकसान हो जाएगा। वहीं श्रीलंका को 4 अंक का फायदा होगा और उसके 242 अंक हो जाएंगे। इसके बाद भी वह 7वें स्थान पर ही रहेगी।

सीरीज 1-1 से बराबर रहता है तो श्रीलंका को एक अंक का फायदा होगा वहीं भारत को एक अंक का नुकसान हो सकता है। भारत को दोनों मैच जीतने पड़ेंगे, नहीं तो टीम को टेबल में नुकसान होने वाला है।

पाकिस्तान पहले स्थान पर

INDvSL: श्रीलंका के खिलाफ ड्रा हुई या हारे सीरीज तो भारतीय टीम को होगा ये बड़ा नुकसान 5

पाकिस्तान की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है। उसके अभी 270 रेटिंग हैं। 269 रेटिंग के साथ ऑस्ट्रेलिया टेबल में दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड की टीम के 265 रेटिंग हैं और वह तीसरे स्थान पर है।

इसी साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप होने वाला है और इसी वजह से सभी टीमें काफी टी-20 मैच खेलने वाली है। टेबल पर भी इसका काफी असर पड़ सकता है।