IND vs SL Test Sanjay Bangar Pointed Out Rohit Big Issue
IND vs SL Test Sanjay Bangar Pointed Out Rohit Big Issue

IND vs SL Test: भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। यह मैच भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अहम है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आज अपने करियर का 100 वां टेस्ट मैच (IND vs SL Test) खेला है। वहीं, भारतीय टेस्ट टीम के नव नियुक्त कप्तान रोहित शर्मा ने भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच में बतौर कप्तान डेब्यू किया है। मोहाली टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल कुछ ख़ास नहीं कर पाए।

रोहित शर्मा को पूर्व बल्लेबाजी कोच ने दी सलाह

IND vs SL Test Sanjay Bangar Pointed Out Rohit Big Issue

दरअसल, बतौर कप्तान अपना डेब्यू मैच (IND vs SL Test) खेल रहे रोहित शर्मा से क्रिकेट फैंस को ढ़ेर साड़ी उमीदें थी. लेकिन उन्होंने अपना विकेट सस्ते में गवां दिया। अपनी पारी के दौरान आक्रामक रुख अपनाने वाले रोहित ने डीप फाइन लेग पर श्रीलंकाई खिलाड़ी को अपना कैच थमा दिया। रोहित शर्मा ने 28 गेंदों में 29 रन बनाकर (IND vs SL Test) श्रीलंकाई गेंदबाज लाहिरू कुमारा की गेंद पर अपना विकेट गवां बैठे। वहीं, रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने रोहित शर्मा के आउट होने के बारे में विस्तार से ड्रेसिंग रूम में बात की और उनके इस प्रदर्शन की तुलना पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज़ से की। उन्होंने कहा,

“भारतीय कप्तान को समान मात्रा में आत्म-नियंत्रण प्रदर्शित करने की आवश्यकता है। जिस तरह से उसने इंग्लैंड श्रृंखला के दौरान बाहर की गेंदों के खिलाफ संयम दिखाया, उससे पता चलता है कि वह अपनी प्रवृत्ति को नियंत्रित कर सकता है, भले ही इसका मतलब है कि वह अब अपने पसंदीदा शॉट नहीं खेल सकता है। इस पारी में, उन्होंने एक ओवर में दो चौके और अगले ओवर में दो चौके लगाए, इसलिए उन्होंने पिच के उछाल पर भरोसा किया।”

बांगर ने आगे कहा कि रोहित को अपने शॉट-चयन का विश्लेषण करने की जरूरत है। उन्होंने कहा,

“वह बड़े स्कोर के लिए जाने जाते हैं। वह 30-40 रन से खुश नहीं होगा, इसलिए उसे अपने शॉट-मेकिंग का विश्लेषण करना होगा। उन्हें इस बारे में सोचना होगा कि क्या उन्हें लगातार बाउंड्री के लिए जाना है या आक्रामक होना है।”

पहले टेस्ट में हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने जड़ा अर्धशतक

IND vs SL Test : Hanuma Vihari

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (IND vs SL Test) में रोहित ने मयंक अग्रवाल (33) के साथ मिलकर 52 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। बताते चलें कि विराट कोहली अपने सौवें टेस्ट मैच में महज 45 रन बना सके। वहीं, टेस्ट मैच के पहले दिन 75 ओवर में भारतीय टीम ने पांच विकेट खोकर 283 रन बनाये हैं। भारतीय टीम की ओर से हनुमा विहारी ने 58 रनों की पारी खेली। हालांकि, अभी भारतीय टीम की पारी जारी है। क्रीज पर ऋषभ पंत नाबाद 72 रन और जडेजा 26 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer