IND vs WI, पहला वनडे: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI, पहला वनडे: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें 

IND vs WI, पहला वनडे: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज चेन्नई में खेला जाएगा। भारतीय टीम 2017 के बाद पहली बार एमए चिदंबरम स्टेडियम पर पहली बार वनडे मुकबला खेलेगी। 3 मैचों की वनजे सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली गए थी। भारत ने उस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया था।

2006 से इंतजार

IND vs WI, पहला वनडे: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें 1

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ 2006 के बाद कोई वनडे सीरीज नहीं जीता है। 2006 में उन्होंने अपने घर में भारत को हराया था। वहीं 2002 में उन्होंने भारत के खिलाफ भारत में अंतिम वनडे सीरीज जीती थी। इसी वजह से उनपर काफी दवाब भी होगा।

दूसरी तरफ भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है। विश्व कप के सेमीफाइनल में भले ही हार मिली लेकिन इसके बावजूद टीम को दुनिया के सबसे बेहतरीन टीमों में गिना जाता है। अगस्त के बात से भारत ने कोई वनडे मुकाबला नहीं खेला है।

वेस्टइंडीज ने जीता टॉस

IND vs WI, पहला वनडे: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें 2

वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच मे रात होने के बाद ओस आने की संभावना है और इसी वजह से कप्तान ने यह फैसला किया है।

इस मैच के लिए भारत ने मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। शिवम दुबे को भारत के लिए डेब्यू का मौका मिला है वहीं विंडीज के लिए खेरी पियर ने वनडे डेब्यू कर रहे हैं। चेन्नई की पिच स्पिन गेंदबाजों की मददगार मानी जाती है। इस मैच में भी ऐसा देखने को मिल सकता है।

इस प्रकार है प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), सुनील अम्बरीस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज़, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, केमो पॉल, हेडन वाल्श, अल्लारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल

Related posts