IND vs WI, पहला टी-20: विराट कोहली ने टीम कॉम्बिनेशन को लेकर दिया यह बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI, पहला टी-20: विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन को लेकर दिए संकेत 

IND vs WI, पहला टी-20: विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन को लेकर दिए संकेत

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए तैयार है। पहला मुकाबला 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जायेगा। इस सीरीज के लिए टीम में कप्तान विराट कोहली की भी वापसी हुई है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज से आराम लिया था। इसके साथ ही फरवरी के बाद कुलदीप यादव को पहली बार भारतीय टी-20 टीम में जगह मिली है।

किस स्पिनर को मिलेगी जगह?

कुलदीप यादव की वापसी के बाद भारतीय टीम में 4 स्पिनर हो चुके हैं। इसमें कुलदीप के अलावा युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और रविन्द्र जडेजा हैं। विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में मौका देने की बात पर कहा

“दो कलाई के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में या फिर बड़े मैदानों में काफी फायदेमंद होते हैं। कई मैच होंगे, यहाँ वो दोनों खेलेंगे लेकिन टी-20 क्रिकेट में संतुलन काफी जरूरती है। इसी वजह से दोनों में कोई एक ही खेल सकता है। ऐसा भी हो सकता है कि दोनों कलाई के गेंदबाज भी खेल सकते हैं।”

6 गेंदबाजी विकल्प जरूरी

विराट कोहली ने साफ़ कर दिया है कि टीम 6 गेंदबाजी विकल्प के साथ उतरेगी। इसमें दो स्पिनर, दो तेज गेंदबाज और एक तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर होंगे। इसके साथ ही उन्होंने रविन्द्र जडेजा के फॉर्म की तारीफ की। उन्होंने कहा

“आप 5 गेंदबाज के साथ नहीं जा सकते, 6 गेंदबाज की जरूरत पड़ेगी ही। वह सबसे जरुरी है क्योंकि 5 गेंदबाज पर निर्भर नहीं रह सकते। जडेजा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपने करियर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी फॉर्म में हैं। ऑलराउंडर के रूप में उनका सबसे बेहतरीन समय है। वाशि भी नई गेंद से अच्छा कर रहे हैं। हमें ख़ुशी है कि इतने विकल्प हैं।”

एक स्पिनर को बैठना पड़ेगा बाहर?

IND vs WI, पहला टी-20: विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन को लेकर दिए संकेत 1

कुलदीप यादव, रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर में कोई दो ही स्पिनर पहले टी-20 में खेल सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युजवेंद्र चहल का खेलना तय है।

इसके साथ ही ऑलराउंडर होने की वजह से वॉशिंगटन सुंदर और रविन्द्र जडेजा का खेलना तय दिख रहा है। विराट कोहली की बातों से भी साफ़ हो रहा है कि एक कलाई के गेंदबाज को टीम से बाहर रहना पड़ सकता है।

Related posts