INDvsWI, 2nd Test: कुलदीप की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज टीम ने गंवाए 197 पर 6 विकेट 1

भारतीय टीम सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के साथ हैदराबाद में खेल रही है. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की हालत पहले मैच की तरह ही दिखाई दे रही है. पहले दिन चायकाल तक टीम ने 197 रन पर 6 विकेट गंवा दिए. हालांकि रोस्टन चेस अर्द्धशतक लगाकर अच्छी लय में बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं.

कुलदीप ने चटकाए तीन विकेट 

INDvsWI, 2nd Test: कुलदीप की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज टीम ने गंवाए 197 पर 6 विकेट 2

सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रेथवेट और कीरन पॉवेल पहले विकेट के लिए 32 ही जोड़ पाए. इस सलामी जोड़ी को रविचंद्रन अश्विन ने कीरन पॉवेल को रविंद्र जडेजा के हाथों कैच कराकर तोड़ दिया. पॉवेल 22 रन बनाकर आउट हुए. दूसरा शिकार कुलदीप यादव ने क्रेग ब्रेथवेट को बनाया. ब्रेथवेट एलबीडब्लू होकर आउट हुए. उन्होंने 14 रन बनाए.

इसके बाद शाई होप और हेटम्यर के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई. मगर ये एक बड़ी साझेदारी में तब्दील नहीं हो सकी. शाई होप(36) उमेश यादव की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए. होप के बाद हेटम्यर(12) कुलदीप की गेंद पर एलबीडब्लू होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद सुनील एंबरीस और रोस्टन चेस के बीच 21 रनों की साझेदारी हुई. एंबरीस कुलदीप की गेंद पर जडेजा को कैच देकर आउट हुए. उन्होंने 18 रन बनाए.

INDvsWI, 2nd Test: कुलदीप की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज टीम ने गंवाए 197 पर 6 विकेट 3

रोस्टन चेस और शेन डॉरिच के बीच 69 रनों की साझेदारी हुई. जब लग रहा था कि ये जोड़ी बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही है तभी डॉरिच उमेश यादव की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए. उन्होंने 30 रन बनाए. टी ब्रेक तक रोस्टन चेस 50 रन बनाकर और कप्तान जेसन होल्डर 10 रन बनाकर नाबाद रहे. कुलदीप सर्वाधिक तीन विकेट ले चुके हैं. उमेश यादव ने दो और अश्विन को एक विकेट मिला.

INDvsWI, 2nd Test: कुलदीप की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज टीम ने गंवाए 197 पर 6 विकेट 4

गौरतलब है की रोजकोट में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम ने एक पारी और 272 रनों से विशाल जीत दर्ज की थी. इंग्लैंड दौरे पर सीरीज गंवाने वाली भारतीय टीम को वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन से आत्मविश्वास मिलेगा. अगले महीने भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. ऐसे में ये आत्मविश्वास टीम के बेहद काम आएगा.

Leave a comment