IND vs WI: खतरे में है जसप्रीत बुमराह का खास रिकार्ड, टी20 सीरीज में आसानी से तोड़ेंगे युजवेंद्र चहल 1

IND vs WI: भारतीय दौरे पर पहुंची वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को हाल ही में टीम इंडिया (Team India) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से करारी मात दी है. भारतीय टीम अब मेहमान विंडीज को तीन मैचों की आगामी टी20 सीरीज में भी मात देना चाहेगी. इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों के लिहाज से कई रिकार्ड उनके निशाने पर हैं. एक तरफ विराट कोहली और रोहित के पास सबसे सफल बल्लेबाज बनने का मौका है. वहीं, युजवेंद्र चहल जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ सकते हैं.

टीम इंडिया में चहल की शानदार वापसी

IND vs WI: खतरे में है जसप्रीत बुमराह का खास रिकार्ड, टी20 सीरीज में आसानी से तोड़ेंगे युजवेंद्र चहल 2

टी20 वर्ल्ड कप की टीम बाहर रहने के बाद युजवेंद्र चहल की वापसी शानदार रही है. इस खिलाड़ी ने अपने खेल के दाम पर टीम इंडिया में न सिर्फ वापसी की है बल्कि मुख्य स्पिनर की भूमिका निभा रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ समाप्त हुए वन डे सीरीज में महज 2 मैचों में 5 विकेट चटकाए थे. पहले मुकाबले में जहां, उन्होंने 4 विकेट झटके थे जबकि दूसरे मुकाबले में 1 विकेट हासिल किया था. वहीं, आखिरी मुकाबले में उनके जगह साथी खिलाड़ी कुलदीप यादव को खेलने का मौका दिया गया था. वहीं, चहल के शानदार फॉर्म को देखते हुए टीम में मुख्य स्पिनर के रुप में खेलना तय है. वहीं, सीरीज में उनके पास एक खास रिकार्ड अपने नाम करने का मौका है.

टी20 के सबसे सफल भारतीय गेंदबाज हैं बुमराह

IND vs WI: खतरे में है जसप्रीत बुमराह का खास रिकार्ड, टी20 सीरीज में आसानी से तोड़ेंगे युजवेंद्र चहल 3

 

दरअसल, टीम इंडिया के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इस सीरीज में पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं. बुमराह को वन डे की तरह इस टी20 सीरीज में भी आराम दिया गया. बुमराह को आगामी बिजी शेड्यूल, विदेशी दौरे और टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आराम दिया गया है. फिलहाल इस सीरीज में नहीं खेल रहे बुमराह के एक खास रिकार्ड को चहल पीछे छोड़ते हुए बारत के नंबर वन गेंदबाज बन सकते हैं. टी20 में बुमराह भारत के सबसे गेंदबाज हैं. बुमराह ने 55 मैचों में 66 विकेट चटकाए हैं जो इस सीरीज में खतरे में है.

3 विकेट से पीछे हैं चहल

Ind vs wi odi player of the match Yuzvendra Chahal said that virat rohit give him advice before match

युजवेंद्र चहल जसप्रीत बुमराह के 66 विकटों के रिकार्ड को तोड़ने से महज 3 कदम की दूरी पर है यान सीरीज में 3 विकेट हासिल करते ही भारत के सबसे सफल टी20 गेंदबाज बन जायेंगे. 31 वर्षीय युजवेंद्र चहल ने 50 टी20 मैच खेलकर 64 विकेट झटके हैं. वहीं, सीनियर ऑफ स्पिनर अश्विन ने 51 मैचों में 61 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा टी20 सीरीज का हिस्सा बने सीनियर तेज गेंदबाज भुनेश्वर कुमार के नाम 55 मैचों में 53 विकेट है, उनके पास भी अश्विन को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है.

One reply on “IND vs WI: खतरे में है जसप्रीत बुमराह का खास रिकार्ड, टी20 सीरीज में आसानी से तोड़ेंगे युजवेंद्र चहल”

Comments are closed.