कुलदीप यादव कटक में 1 विकेट लेते ही पूरा करेंगे अनोखा शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs WI: सीरीज निर्णायक मैच में 1 विकेट लेते ही कुलदीप यादव वनडे में बनाएंगे अनोखा शतक 

IND vs WI: सीरीज निर्णायक मैच में 1 विकेट लेते ही कुलदीप यादव वनडे में बनाएंगे अनोखा शतक

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज निर्णायक मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा.  दोनों ही टीमें मैच को जीतकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेंगी. टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव भी इस मैच में एक अनोखा शतक लगा सकते हैं. ये शतक बल्ले से नहीं बल्कि वह गेंदबाजी से लगाएंगे.

100 वनडे विकेट से एक कदम दूर हैं कुलदीप यादव

कुलदीप यादव

टीम इंडिया के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव 100 वनडे विकेट्स से मात्र 1 कदम दूर हैं. असल में पिछले कुछ वक्त टीम से बाहर रहने के बाद कुलदीप ने वनडे में शानदार वापसी की है. विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने मजबूती से वापसी करके शानदार जीत दर्ज की.

इस जीत में कुलदीप यादव की गेंदबाजी ने अहम भूमिका निभाई. ये मैच चाइनामैन के लिए ऐतिहासिक रहा. विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में विकेटों की हैट्रिक लेकर कुलदीप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. अब तीसरे मैच में यदि गेंदबाज मात्र 1 विकेट और हासिल करता है तो वह अपने 100 वनडे विकेट्स पूरे कर लेगा.

2 अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

2017 में कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने क्रिकेट करियर की पहली हैट्रिक ली थी. इसके बाद विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में कुलदीप ने हैट्रिक दर्ज की. चाइनामैन ने सबसे पहले शे होप (78), जेसन होल्डर (11) और हैट्रिक बॉल पर अल्जारी जोसेफ को शून्य पर ही चलता कर दिया. अपनी हैट्रिक बॉल के बारे में मैच के बाद कुलदीप ने कहा था,

मैं दुविधा में था कि अल्जारी जोसेफ को कौन सी गेंद डालूं. खराब दौर में भी मुझे कभी ये नहीं लगा कि मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा हूं, लेकिन मैंने विविधता पर काम किया.

मैंने विविधता, रफ्तार और सटीक गेंदों पर काम किया. पिछले दो वनडे में प्रदर्शन अच्छा रहा. मैं खुश हूं कि विविधता के साथ गेंदबाजी की.”

22 दिसंबर को कटक में होगा सीरीज का निर्णायक मुकाबला

कुलदीप यादव

पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के साथ जीत दर्ज की. तो दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मजबूत वापसी करते हुए 107 रनों से शानदार जीत दर्ज की. दोनों टीमें 1-1 जीत के साथ अब सीरीज निर्णायक मुकाबले के लिए कटक के बाराबती क्रिकेट स्टेडियम में उतरेंगी.

Related posts