//

आज ऋषभ पंत ने अभ्यास मैच में कर दिया ये गलती तो हो सकती है टीम इंडिया से उनकी छुट्टी!

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले 2 सालों से नंबर-4 बल्लेबाज की तलाश कर रही है लेकिन इस बल्लेबाजी क्रम का परफैक्ट दावेदार अभी सामने नहीं आ सका है। लेकिन पिछले लंबे वक्त से कप्तान युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत पर भरोसा जताते नजर आए हैं। लेकिन पंत उनके भरोसे पर खरे नहीं उतर सके। वेस्टइंडीज दौरे में एक पारी को छोड़ दिया जाए तो उसने अभी तक बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। इसलिए टेस्ट में उनकी जगह पर अब तलवार लटक रही है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं रिद्धीमान साहा

आज ऋषभ पंत ने अभ्यास मैच में कर दिया ये गलती तो हो सकती है टीम इंडिया से उनकी छुट्टी! 1

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने विश्व कप से ही ऋषभ पंत पर भरोसा जताते नजर आए। वहीं एमएसके प्रसाद ने वेस्टइंडीज के लिए टीम चयन के वक्त यह साफ कह दिया था कि वह युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को ही प्राथमिकता देंगें। लेकिन इस दौरे पर पंत ने एक ही गलती को बार-बार दोहराया है। जिस कारण अब उनके बल्लेबाजी क्रम पर तलवार लटकती नजर आ रही है।

प्रैक्टिस मैच में पंत की एक गलती उनके करियर पर पड़ सकती है भारी

पंत

1- असल में टेस्ट टीम में पंत के साथ-साथ रिद्धीमान साहा को भी बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है। और यदि पंत 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में अपने बल्ले से बोलने में नाकामियाब रहते हैं तो कप्तान साहा को मौका देने पर विचार कर सकते हैं।

2- कप्तान विराट कोहली ने ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज दौरे में टी20 व वनडे में खेले गए सभी मैचों में भरपूर मौके दिए। लेकिन 21 वर्षीय खिलाड़ी उन मौको को भुना नहीं सका। और लगातार खराब शॉट्स खेलकर अपना विकेट गंवाकर आउट होता नजर आया। यदि प्रैक्टिस मैच में भी वह अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाते तो टेस्ट टीम में अपनी जगह से हाथ धो बैठेंगे।

3- रिद्धीमान साहा का विकेटकीपिंग रिकॉर्ड वाकई-काबिल-तारीफ है। इसलिए पंत की साहा के लिए कमबैक करने का मौका बन सकती है। आपको बता दें, वेस्टइंडीज ए के खिलाफ साहा ने 2 अर्धशतकीय और 1 शतकीय पारी खेली है जिसके बाद अब उनके प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के रास्ते आसान कर लिए हैं।

वेस्टइंडीज दौरे पर अब तक ऋषभ पंत नहीं दिखा सके कुछ कमाल

ऋषभ पंत जल्दी आउट होते हैं इस बात से किसी को भी कुछ खास शिकायत नहीं है लेकिन वह लगातार बेहद खराब शॉट खेलकर  मानो अपना विकेट फेंककर चलते बनते हैं। उनका शॉट सिलेक्शन बेहद खराब है जिस कारण वह बार-बार टीम को मुसीबत में डाल देते हैं। उन्होंने टी20 में एक अर्धशतकीय पारी के साथ मात्र 69 रन ही बनाए। बात करें वनडे क्रिकेट की तो उसमें उन्होंने 2 मैचों में मात्र 20 रन ही बनाए।