रोहित शर्मा को मिल सकता है वेस्टइंडीज सीरीज से आराम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

21 नवंबर को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को मिल सकता है आराम 

21 नवंबर को होगा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को मिल सकता है आराम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम और भारत के बीच खेली गई टी 20 सीरीज के दौरान कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था. अब कुछ दिनों से इस बात पर लगातार चर्चा हो रही है कि क्या अब रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के साथ दिसंबर में खेली जाने वाली घरेलू सीरीज में आराम दिया जाएगा? हालांकि इस बात की पुष्टि 21 नवंबर को हो जाएगी जब चयनकर्ता टीम का ऐलान करेंगे.

रोहित शर्मा को मिल सकता है आराम

रोहित शर्मा

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालते हुए शानदार जीत दिलाई. बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद टीम इंडिया 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज के साथ टीम इंडिया 3 मैचों की टी 20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.

माना जा रहा है कि टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को चयनकर्ताओं द्वारा आराम दिया जा सकता है. देखा जाए तो रोहित भी साल की शुरुआत से ही लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरा, आईपीएल, वर्ल्ड कप 2019, फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्हें टेस्ट सीरीज के दौरान खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन वह 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे.

इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी वह टीम के साथ जुड़े हुए हैं ऐसे में टीम मैनेजमेंट आगामी घरेलू वेस्टइंडीज सीरीज में सलामी बल्लेबाज को आराम दे सकते हैं.

21 नवंबर को चुनी जाएगी टीम

6 दिसंबर से शुरु होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान 21 नवंबर को होगा. 21 नवंबर को एमएस के प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति टीम इंडिया चुनेगी. खबरों की मानें तो उप कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज 6 दिसंबर, 8 दिसंबर, 11 दिसंबर को खेली जाएगी. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज 15 दिसंबर, 18 दिसंबर औऱ 22 दिसंबर को खेली जाएगी.

मयंक अग्रवाल ने पेश की मजबूत दावेदारी

मयंक अग्रवाल

टेस्ट में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी दिखाने के बाद अब सलामी बल्लेबाज मयकं अग्रवाल ने सीमित ओवर क्रिकेट के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है. मयंक टेस्ट में भी रफ्तार से रन बनाते हैं और बड़े-बड़े शॉर्ट्स खेलते हैं.

कुछ दिनों पहले दीप दास गुप्ता ने भी कहा था कि यदि टीम मैनेजमेंट मयंक को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल करती है तो यह टीम के लिए काफी अच्छा होगा.

आपको बता दें, केएल राहुल को पिछले काफी वक्त से टी 20 फॉर्मेट में मौका नहीं मिला है लेकिन बांग्लादेस के खिलाफ नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने शानदार अर्धशतक बनाया था.

वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पर भी चयनकर्ताओं की नजर बनी हुई है. पिछले कुछ वक्त से धवन के बल्ले से कोई इंपैक्टफुल इनिंग नहीं निकली है. ऐसे में धवन की जगह पर भी तलवार लटक रही है.

Related posts