3 कारण क्यों संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं मिलेगा खेलने का मौका

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

3 कारण क्यों संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं मिलेगा खेलने का मौका 

3 कारण क्यों संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं मिलेगा खेलने का मौका
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज के साथ टी20 सीरीज खेलेगी. इसके लिए टीम इंडिया हैदराबाद पहुंच चुकी है. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा रहे संजू सैमसन को बिना मौका दिए, इस सीरीज से ड्रॉप कर दिया था. हालाँकि, सैयद अली मुश्ताक मैच के दौरान शिखर धवन के घुटने में इंजरी हो गई जिसके चलते बीसीसीआई ने धवन को रिप्लेस करते हुए संजू सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है.

बांग्लादेश के बाद अब सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा या नहीं इस बात पर संशय बना हुआ है. लेकिन यदि टीम इंडिया की मौजूदा स्थिति को देखें तो ये कहना गलत नहीं होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी संजू सैमसन को बेंच पर बैठना पड़ सकता है.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं वह तीन कारण जिसके चलते सैमसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैंच पर बैठना पड़ सकता है…

इन 3 कारणों के चलते संजू सैमसन को नहीं मिल सकता मौका

1. ऋषभ पंत पहली पसंद

3 कारण क्यों संजू सैमसन को वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं मिलेगा खेलने का मौका 1

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जाने वाले ऋषभ पंत पिछले काफी वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. संजू सैमसन का टीम में होना पंत के लिए खतरे की घंटी तो है लेकिन अभी भी ऋषभ पंत टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं. असल में 2019 आईसीसी विश्व कप के बाद ही चयनकर्ता ने साफ कर दिया था कि पंत उनकी पहली पसंद हैं.

लगभग 6 महीनों से लगातार फ्लॉप हो रहे ऋषभ पंत को अभी भी वनडे और टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया है इसका मतलब उन्हें मौका दिया ही जाएगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा पंत घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से रन बनाने में कामियाब नहीं रहे हैं.

वहीं संजू सैमसन बेहतरीन फॉर्म में हैं. कहा जा सकता है कि वेस्टइंडीज दौरे पर ऋषभ को आखिरी मौका देकर मैनेजमेंट चेक करना चाहे और फिर पंत के भविष्य की टीम में जगह पर फैसला ले. लेकिन इन सबके बीच इतना तो साफ है कि पंत को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय है. ये एक बड़ा कारण है कि संजू सैमसन को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts