मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए हार्दिक पंड्या ने बताया उस शख्स का नाम जिसकी सलाह से लगातार बना रहे है रन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए हार्दिक पंड्या ने बताया उस शख्स का नाम जिसकी सलाह से लगातार बना रहे है रन 

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए हार्दिक पंड्या ने बताया उस शख्स का नाम जिसकी सलाह से लगातार बना रहे है रन
Ranchi: Pacer Hardik Pandya interacts with the media during a training session in Ranchi on Tuesday ahead of 4th ODI against New Zealand. PTI Photo by Swapan Mahapatra (PTI10_25_2016_000147B)

भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच चेन्नई के एम ए चिंदबरम स्टेडियम में खेले गये पहले वनडे मैच में आज रविवार 17 सितम्बर को भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 26 रनों से जीत दिला दी.

भारत की इस जीत में हीरो रहे हार्दिक पंड्या को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया.

पंड्या की पारी से खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर 

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए हार्दिक पंड्या ने बताया उस शख्स का नाम जिसकी सलाह से लगातार बना रहे है रन 1

इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और भारतीय टीम के ऊपरी क्रम के पांच मुख्य बल्लेबाज मात्र 87 रन जोड़कर पवेलियन लौट गये.

इसके बाद छठे विकेट के लिए हार्दिक पंड्या ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर 118 रन की शानदार साझेदारी की और भारत का स्कोर निर्धारित 50 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 281 रन तक पंहुचा दिया.

भारत की तरफ से बाबर पंड्या ने जहां 66 गेंद में 83 रन की पारी खेली, वही महेंद्र सिंह धोनी ने 88 गेंद में 79 रन की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने 

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए हार्दिक पंड्या ने बताया उस शख्स का नाम जिसकी सलाह से लगातार बना रहे है रन 2

भारत की पारी के बाद मैच में काफी देर तक वर्षा आ गई, जिसके कारण मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलियाई टीम को 21 ओवर्स में सिर्फ 164 रनो का आसान सा लक्ष्य मिला.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिले हुए इस 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नियमित अंतराल में अपने विकेट गँवाती रही और निर्धारित 21 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान में मात्र 137 रन ही बना सकी और भारत ने इस मैच को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 26 रनों से जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन ग्लेन मैक्सवेल ने 18 गेंद में 39 रन बनाए, वही भारत के लिए यजुवेन्द्र चहल ने 3 विकेट लिए.

हार्दिक को ऑलराउंड खेल के लिए मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए हार्दिक पंड्या ने बताया उस शख्स का नाम जिसकी सलाह से लगातार बना रहे है रन 3

भारत के हार्दिक पंड्या को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए के  लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया. पंड्या ने जहां गेंदबाजी में चार ओवेर्स में मात्र 28  रन देकर दो विकेट लिए, वही बल्लेबाजी करते समय 5 चौकों व 5 छक्कों की मदद से मात्र 66 गेंद में 83 रन बनाए.

ये कहा हार्दिक ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए 

मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए हार्दिक पंड्या ने बताया उस शख्स का नाम जिसकी सलाह से लगातार बना रहे है रन 4

भारत के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने मैंन ऑफ़ द मैच लेते हुए कहा,

यह मेरे लिए एक अच्छा दिन था, इसलिए मैं शायद अच्छा प्रदर्शन कर पाया, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कुछ भी बदला है, मैं वही हार्दिक हूँ.

मैंने एक ओवर पर चांस लेने का लक्ष्य रखा और मैं उस ओवर को अपने लिए सफल बनाने में कामयाब रहा, एक क्रिकेटर के रूप में, सही फॉर्म में होना महत्वपूर्ण है, और अच्छा है कि मैं अभी फॉर्म में हूं, वैसे मेरे को सलाह देने के लिए मेरे आसपास क्रिकेट के कई बेहतरीन खिलाड़ियों का समूह है.”

Related posts

Leave a Reply