भारत ने दूसरे टी20 मैच में भी न्यूजीलैंड को हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, देखे स्कोरकार्ड 

NZ vs IND, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, देखे स्कोरकार्ड

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार को ऑकलैंड में खेला गया। ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर से न्यूजीलैंड पर अपना वर्चस्व दिखाते हुए 7 विकेट से हराने के साथ ही सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

ऑकलैंड में खेले गए दूसरे मैच में भारत ने की 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज

ऑकलैंड में ही खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम शानदार जीत हासिल करने के बाद इस मैच में खेलने उतरी, जो वहीं न्यूजीलैंड की टीम पहले मैच को गंवाने के बाद खेलने उतरी लेकिन इस मैच में भी भारत पर वो ज्यादा दबाव नहीं बना सके और  7 विकेट से मैच गंवा दिया।

NZ vs IND, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, देखे स्कोरकार्ड 1

मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने हुए निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय टीम ने

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खड़ा किया 132 रन का स्कोर

न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में ही खेले गए पहले मैच को पहले बल्लेबाजी करने के बाद 200 से भी ज्यादा का स्कोर पर भी गंवा दिया था लेकिन इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल बल्लेबाजी करने उतरे।

NZ vs IND, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, देखे स्कोरकार्ड 2

न्यूजीलैंड के लिए दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने जबरदस्त शुरुआत देते हुए 6 ओवर में 48 रन जोड़ डाले। तूफानी शुरुआत करने के बाद मार्टिन गुप्टिल 20 गेंद में 33 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके बाद न्यूजीलैंड की पारी अचानक से रुक सी गई तो दूसरी तरफ विकेट गिरने का सिलसिला भी शुरू हो गया।

कोलिन मुनरो के 26 रन बनाकर आउट होने के बाद तो कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। भारत ने आखिरी 12 ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की रन गति को रोका तो साथ ही विकेट भी निकालते रहे। आखिर में टिम सैफर्ट के 33 रनों के योगदान के दम पर न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन का स्कोर खड़ा किया।

NZ vs IND, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, देखे स्कोरकार्ड 3

NZ vs IND, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, देखे स्कोरकार्ड 4

भारतीय टीम

न्यूजीलैंड के 132 रन के स्कोर के जवाब में भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी। टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर में दो चौके लगाए लेकिन इसी ओवर में 8 रन बनाकर साउदी का शिकार बने। इसके बाद कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए और राहुल के साथ रनों स्कोर को 40 के करीब ले गए लेकिन 39 के स्कोर पर विराट भी साउदी का ही शिकार बने और केवल 11 रन का ही योगदान दे सके।

NZ vs IND, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, देखे स्कोरकार्ड 5

विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दो बड़े विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने समझदारी के साथ बल्लेबाजी की। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने इसके बाद रनों पर अंकुश लगाया और धीरे-धीरे स्कोर को आगे ले गए। दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार समझदारी दिखाते हुए स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया।

NZ vs IND, 2nd T20I: भारत ने दूसरे मुकाबलें में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, देखे स्कोरकार्ड 6

एक तरफ केएल राहुल ने 15वें ओवर में गियर बदला और तेजी दिखाती तो वहीं 16वें ओवर में अय्यर ने भी अपना रंग बदला और स्ट्रोक खेलते हुए भारत के लिए राय पूरी तरह आसान बना दी। भारतीय टीम के 125 रन के स्कोर पर श्रेयस अय्यर 33 गेंद में 44 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बने। राहुल-अय्यर के बीच 86 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद शिवम दुबे और राहुल ने 17.3 ओवर में टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। राहुल ने नाबाद 57 रन की मैच विनिंग पारी खेली।

Related posts