ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 1

मुंबई के मैच में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत ही बुरी हार झेलनी पडी थी. अब दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जायेगा. इस मैच में भारतीय टीम का जीत दर्ज करना बहुत ही जरुरी है. जिसके लिए विराट कोहली को अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के साथ मैच में उतरना पड़ेगा. जिससे सीरीज को बचाया जा सके.

यहाँ देखें भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

1.रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 2

 

सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा की जगह टीम में पहले से ही पक्की है. पहले मैच में वो 11 रन बना कर आउट हो गये थे. लेकिन अब राजकोट के मैच में रोहित शर्मा को बड़ी पारी खेलनी होगी. जिससे वो अपनी टीम को मैच जीताकर सीरीज में भी जिंदा रखने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.

2.शिखर धवन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 3

दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन ने भी अब अपनी जगह पक्की कर ली है. पहले मैच में उन्होंने अर्द्धशतक लगाया था लेकिन शतक से चूक गये थे. अब राजकोट के मैच में धवन बड़ी पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब देने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे. जिससे वो खुद को भी एक फिर से साबित कर दें.

3.विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 4

पिछले मैच में कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर खेले थे. लेकिन राजकोट के मैच में वो फिरसे नंबर 3 पर ही खेलते हुए नजर आयेंगे. जिसका कारण था की पिछले मैच में उन्हें 28वें ओवर में बल्लेबाजी मिली थी. जिसके कारण उन्हें आते से बड़ा शॉट खेलना पड़ा. अब राजकोट में विराट कोहली को बहुत बड़ी पारी खेलनी पडी है.

4.केएल राहुल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 5

ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद इस मैच में केएल राहुल बतौर विकेटकीपर खेलते हुए नजर आयेंगे. पिछले मैच में भी केएल राहुल ने विकेटकीपिंग किया था. अब राजकोट में केएल राहुल विकेटकीपर और बल्लेबाज दोनों रूप में ही खुद को साबित करने का पूरा प्रयास करेंगे. जिससे उनकी जगह टीम में पक्की हो जाये.

5.श्रेयस अय्यर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 6

युवा श्रेयस अय्यर ने भी अपनी जगह टीम में पक्की कर ली है. पिछले मैच में उन्होंने इस नंबर पर बल्लेबाजी की थी. लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे. अब राजकोट के मैच में श्रेयस अय्यर को टीम के लिए बड़ा स्कोर बना कर खुद को साबित करना होगा. जिससे वो भविष्य के लिए भी टीम में अपनी जगह पूरी तरह पक्की कर लें.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 7

6.मनीष पांडे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 8

नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए मनीष पांडे को मौका मिलना लगभग तय है. इस मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 बल्लेबाज के साथ खेलने के लिए उतरेगी. मनीष पांडे इस मैच में बड़ा स्कोर बना कर खुद को साबित करना चाहेंगे. जिससे उनकी जगह टीम में पूरी तरह से पक्की हो जाएँ.

7.शार्दुल ठाकुर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 9

नंबर 7 पर शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करते हुए नजर आयेंगे. शार्दुल ठाकुर ने पिछले मैच में भी बल्ले से छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी खेली थी. अब गेंद के साथ भी वो खुद को साबित करने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे. शार्दुल राजकोट के मैच में खुद को एक आलराउंडर के रूप में पूरी तरह से साबित करना चाहेंगे.

8.कुलदीप यादव

कुलदीप यादव

कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव पिछले मैच में विकेट हासिल करने में सफल नहीं रहे थे. लेकिन अब उन्हें राजकोट के मैच में विकेट लेकर खुद को साबित करना होगा. उसके अलावा उन्हें टीम के जीत में बहुत ही अहम भूमिका भी निभानी है. कुलदीप को इस मैच में अहम विकेट निकालने होंगे.

9.मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 10

तेज गेंदबाज मोहमद शमी पिछले मैच में पूरी तरह से प्रभावहीन नजर आयें थे. लेकिन अब जल्द ही इस दिग्गज को अपनी लय पकड़नी होगी. राजकोट के मैदान पर मोहम्मद शमी को टीम के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन करना होगा. जिससे वो 2020 में भी पिछले साल की तरह से प्रदर्शन करते हुए नजर आयें.

10.युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 2 बदलाव के बाद इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम 11

राजकोट के मैदान पर भारतीय टीम एक और कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ उतरना चाहेगी. जिससे बीच के ओवरों में विकेट निकाले जा सके. चहल राजकोट के मैदान पर विकेट निकाल कर खुद को साबित करने के साथ ही साथ टीम को जीत दिलाने का पूरा प्रयास करना चाहेंगी.

11.जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

चोट के बाद इस खिलाड़ी ने हाल में ही टीम में वापसी किया था. लेकिन उनका असर मैदान पर अभी तक दिखा नहीं है. अब राजकोट के मैदान पर बुमराह अपने पुराने रंग में नजर आने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे. बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने रंग में लौट कर टीम को जीत दिलाने का पूरा प्रयास करते हुए नजर आयेंगे.