ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम ने तोड़ा 15 वर्ष पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड 1

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज से एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत कर रही है. जिसका पहला मैच आज मुंबई में खेला गया. जहाँ पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आलराउंड प्रदर्शन करके मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से अच्छी बढ़त बना ली है.

ऐसा रहा था मुंबई के मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम ने तोड़ा 15 वर्ष पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड 2

मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. उनके गेंदबाजो ने रोहित शर्मा को मात्र 11 रनों पर पवेलियन भेज दिया. केएल राहुल 47 रन बनाये. शिखर धवन ने 74 रन बनाये. भारत ने 49.1 ओवर में सभी विकेट गँवा कर 255 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 2 विकेट और मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट अपने नाम किया है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बहुत अच्छी शुरुआत की. डेविड वार्नर ने 128 रन और टीम के कप्तान आरोन फिंच ने उनका साथ देते हुए 110 रन बनाये. भारतीय टीम के लिए कोई भी गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. जिसके कारण भारत ये मैच 10 विकेट से हार गया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम ने तोड़ा 15 वर्ष पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड 3

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया बहुत बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम ने तोड़ा 15 वर्ष पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड 4

इस मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पिछली बार जब भारतीय टीम इस तरह से हारी थी वो 2005 था. जब दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कोलकाता के मैदान पर 189 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया था.

भारत पहली बार 250+ स्कोर बना कर 10 विकेट से हरा है. अब तक भारतीय टीम को 5 बार 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसा मात्र 3 बार विश्व क्रिकेट में हुआ है जब कोई टीम 250+ स्कोर बना कर भी 10 विकेट से हारी है. विराट कोहली के कप्तानी में भारतीय टीम का ये सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड रहा है.

राजकोट में खेला जायेगा दूसरा मैच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 विकेट से हार के बाद भारतीय टीम ने तोड़ा 15 वर्ष पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड 5

इस सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जायेगा. जहाँ पर विराट कोहली की टीम जीत दर्ज करके सीरीज को जीवित रखने का पूरा प्रयास करेगी. राजकोट में भारतीय टीम के वापसी करने पूरे उम्मीद है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरा मैच भी जीतकर सीरीज अपने नाम करने का पूरा प्रयास करेगी.