NZ vs IND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली हार के बाद विराट कोहली इन खिलाड़ियों को दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता 1

टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हराया तो वही वापसी करते हुए कीवी टीम ने भारत को एकदिवसीय सीरीज हरा दिया है. अब भारतीय टीम को बे ओवल में आखिरी एकदिवसीय मैच खेलना है. जहाँ पर वो क्लीन स्वीप से बचने के लिए खेलते हुए नजर आएगी. सम्मान के लिए मैच में उतरने वाली भारतीय टीम 3 बड़े बदलाव के साथ खेलती हुई नजर आएगी.

1.मयंक अग्रवाल की जगह ऋषभ पंत

NZ vs IND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली हार के बाद विराट कोहली इन खिलाड़ियों को दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता 2

सलामी बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ के साथ मयंक अग्रवाल मौजूद हैं. पृथ्वी शॉ को दोनों मैच में अच्छी शुरुआत मिली है लेकिन वो उसका फायदा नहीं उठा पायें हैं. जबकि मयंक अग्रवाल दूसरे एकदिवसीय मैच में अच्छी शुरुआत भी हासिल नहीं कर पायें. जिसका नुकसान टीम को उठाना पड़ा है.

अनुभवी सलामी बल्लेबाजी करने के कारण विराट कोहली मयंक अग्रवाल की जगह ऋषभ पंत को टीम में मौका दे सकते हैं और अब तक नंबर 5 पर खेल रहे केएल राहुल को सलामी बल्लेबाजी के लिए बुलाया जा सकता है. जबकि ऋषभ पंत को आखिरकार न्यूजीलैंड सीरीज में एक मौका भी मिल जायेगा. उन्हें अब तक खेलने का मौका नहीं मिल पाया है.

2.केदार जाधव की जगह मनीष पांडे

NZ vs IND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में मिली हार के बाद विराट कोहली इन खिलाड़ियों को दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता 3

फिनिशर के रूप में खेल रहे केदार जाधव बल्ले से बहुत ज्यादा रन बनाने में सफल नहीं रहे हैं. दूसरे एकदिवसीय मैच में उनके पास बड़ा मौका था. लेकिन वो ऐसा करने में सफल नहीं रहे हैं. विराट कोहली विश्व कप के बाद से ही उनसे गेंदबाजी नहीं कराते हुए नजर आ रहे हैं. जिसके कारण उनके खेलने से टीम को बड़ा फायदा नहीं मिला है.

केदार जाधव की जगह अब टीम में मनीष पांडे को मौका दिया जा सकता है. टी20 सीरीज में मनीष पांडे ने मौका पड़ने पर पारी को संभाला था और उसके बाद आक्रामक अंदाज में भी बल्लेबाजी करते हुए भी नजर आयें थे. अब एकदिवसीय में भी उन्हें बतौर फिनिशर मौका मिलना चाहिए.

3.जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी

न्यूजीलैंड

तेज गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह एकदिवसीय सीरीज के दौरान लय में नहीं नजर आयें हैं. जिसका फर्क टीम पर पड़ता हुआ नजर आ रहा है. अब उसके कारण उन्हें आराम देने का फैसला भी किया जा सकता है. टेस्ट सीरीज के पहले बुमराह का आराम करना टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है.

जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी की टीम में वापसी कराई जा सकती है. मोहम्मद शमी को दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान आराम दिया गया था. अब उनकी वापसी से भारतीय टीम की गेंदबाजी में धार भी नजर आ सकता है. शमी मौजूदा समय में बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं.