भारतीय ए टीम ने ऑस्ट्रेलिया ए को हराकर जीती श्रृंखला

sagar mhatre / 04 September 2016

आज अॉस्ट्रेलिया में अॉस्ट्रेलिया ए और भारत ए के बीच फाइनल मैच खेला गया. दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी, और आज हमे एक शानदार फाइनल मुकाबला देखने को मिला.

भारतीय ए टीम की पहले बल्लेबाजी आयी. भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रहीं, और करुण नायर सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद मनदीप सिंह और श्रेयस अय्यर ने शानदार साझेदारी कि. दोनों के बीच दुसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी हुई. श्रेयस अय्यर 41 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद मनदीप सिंह और कप्तान मनिष पांडे के बीच बेहतरीन साझेदारी हुई. दोनों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन मनदीप सिंह अपने शतक से सिर्फ 5 रन से चुके, और 95 रन बनाकर आउट हुए. मनीष पांडे ने भी अपना अर्धशतक बनाया, और उन्होंने 61 रन बनाए. आखिर में केदार जाधव और अक्षर पटेल ने अच्छे हाथ दिखाए, और भारत के स्कोर को 50 ओवर में 266 तक पहुंचाया. केदार जाधव ने 25 तो अक्षर पटेल 22 रन बनाए.

यह भी पढ़े : भारतीय A कप्तान मनीष पाण्डेय पर लगा जुर्माना

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अॉस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी रहीं. पहले विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन कुलकर्णी ने भारत को पहली सफलता दिलाई. उसके बाद दुसरे विकेट के लिए भी अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन करुण नायर ने बेनक्रोफ्ट और मैडिनसन को आउट किया. उसके बाद चौथे विकेट के लिए रॉस और हेन्सकॉब के बीच अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन अक्षर पटेल और धवल कुलकर्णी ने ये साझेदारी तोड़ी, और भारत की मैच में पकड़ मज़बूत की. उसके बाद चाहल ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए. और इस तरह से अॉस्ट्रेलिया ए की टीम 209 पर अॉल आउट हो गयी.

यह भी पढ़े : ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ के साथ घटी ये दर्दनाक घटना, खतरे में क्रिकेट करियर

इस तरह से भारतीय ए टीम ने ये फाइनल मैच जीता और सीरीज भी अपने नाम की.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 266/4, 50 ओवर में (मनदीप सिंह 95, मनिष पांडे 61, ट्रिमेन 1 विकेट)

अॉस्ट्रेलिया: 209/10, 44.5 ओवर में (हेन्डस्कॉब 43, चाहल 4 विकेट) परिणाम: भारत ने ये मैच 57 रनों से जीता 

मंदीप सिंह को उनकी बेहतरीन पारी (95) के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला

सैम हियज़ल्ट को मैन ऑफ़ द सीरीज़ का अवार्ड दिया गया, उन्होंने 72.25 की औसत से 289 रन बनाए