जलज सक्सेना के ऑलराउंड प्रदर्शन से इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 7 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जलज सक्सेना के ऑलराउंड प्रदर्शन से इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 7 विकेट से हराया 

जलज सक्सेना के ऑलराउंड प्रदर्शन से इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 7 विकेट से हराया

इंडिया ए बीच दो मैचों की अनाधिकारी टेस्ट सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया। भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने पहले दिन गेंदबाजी करने का फैसला किया था और दक्षिण अफ्रीका ए की पहली पारी सिर्फ 164 रनों पर सिमट गयी थी। इंडिया ए ने पहली पारी में 303 रन बना लिए थे। तीसरे दिन बारिश की वजह से 20 ओवर का ही खेल हो पाया और दिन के खेल की समाप्ति पर दक्षिण अफ्रीका ए ने 9 विकेट पर 179 रन बना लिए थे।

186 पर सिमटी पारी

दक्षिण अफ्रीका ए की टीम चौथे दिन के खेल में अपनी पारी में सिर्फ 7 रन ही जोड़ सकी। लुथो सिपामला 8 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए। भारते के पास पहली पारी में 139 रनों की बढ़त मिली थी। इंडिया ए को दूसरी पारी में जीत के लिए 48 रनों का लक्ष्य मिला।

इंडिया ए के लिए शाहबाज नदीम ने तीन, जलज सक्सेना ने दो जबकि सिराज, शार्दुल और गौतम ने एक- एक विकेट लिये। दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए हेनरिच क्लासेन ने 48 और वियम मुल्डर ने 46 रनों की पारी खेली।

इंडिया ए को लगे 3 झटके

इंडिया ए को जीत के लिए 48 ही रनों की जरुरत थी लेकिन यह रन बनाने में टीम ने तीन विकेट खो दिए। कप्तान शुभमन गिल 5 रन बनाकर लुंगी एंगिदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। पहली पारी में उन्होंने 90 रन बनाए थे।

अनुभवी बल्लेबाज अंकित बावने 6 और विकेटकीपर श्रीकर भरत 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। भरत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने अपनी पहली दो गेंदों पर ही 2 छक्के लगाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी।

जलज सक्सेना मैन ऑफ द मैच

इंडिया ए के लिए गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जलज सक्सेना को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। वह पहले टीम के हिस्सा नहीं थे लेकिन बाद में कृष्णप्पा गौतम के बैकअप के रुप में उन्हें टीम के साथ जोड़ा गया था।

दो मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच 17 सितंबर से मैसूर में खेला जाएगा। उस मैच के लिए भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को टीम की कमान मिली है।

देखें स्कोरकार्ड:

Related posts