इंडिया ए ने तीसरे एकदिवसीय में दक्षिण अफ्रीका ए को 4 विकेट से हरा सीरीज अपने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

140 के स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेल मनीष पांडेय ने भारत को साउथ अफ्रीका पर 4 विकेट से दिलाया जीत 

140 के स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेल मनीष पांडेय ने भारत को साउथ अफ्रीका पर 4 विकेट से दिलाया जीत

भारत की जूनियर टीम इंडिया ए मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले दो मैच इंडिया ए की टीम ने आसानी से जीत लिए थे. तीसरे मैच के शुरुआत में भी बारिश के कारण बहुत देरी हुई, उसके बाद भी इंडिया ए टीम ने कप्तान मनीष पांडे की पारी के बदौलत 4 विकेट से जीत दर्ज करली.

दक्षिण अफ्रीका ए ने बनाया था चुनौतीपूर्ण स्कोर

140 के स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेल मनीष पांडेय ने भारत को साउथ अफ्रीका पर 4 विकेट से दिलाया जीत 1

 

तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे तीसरे एकदिवसीय मैच में बारिश के कारण शुरुआत होने में देरी हुई. बारिश रुकने के बाद अंपायरों ने मैच को 30 ओवर का कर दिया. टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. दक्षिण अफ्रीका ए के लिए हेनरिच क्लासेन ने मात्र 21 गेंद पर 44 रन बनाए.

उनका साथ जान्नेमन मालन ने 37 रन बनाए. जिसके बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 30 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 207 रन बनाए थे. मेजबान के लिए क्रुनाल पंड्या और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट हासिल किये. इस लक्ष्य का पीछा इंडिया ए ने आसानी से किया.

इंडिया ए ने आसानी से सीरीज अपने नाम दर्ज की

ईशान किशन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ए की शुरुआत बहुत ही खराब रही. दो विकेट तो पहले ओवर में ही गिर गया था. लेकिन उसके बाद कप्तान मनीष पांडे और ईशान किशन ने पारी को संभाला लेकिन 40 रन बना कर किशन पवेलियन लौट गये.

मैच में मनीष पांडे ने 81 रन बनाए. उनके साथ ही शिवम दुबे ने मात्र 28 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाकर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही मेजबान ने पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज को 3-0 से अपने नाम दर्ज कर लिया. अभी अगले दो मैच इसी मैदान पर खेले जाने हैं.

चौथा मुकाबला इंडिया ए का खेला जायेगा 4 सितंबर को

इंडिया ए

 

अब इंडिया ए की टीम इस सीरीज का चौथा मैच 4 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में ही खेला जायेगा. अगले मैच में इंडिया ए के कप्तान मनीष पांडे की जगह श्रेयस अय्यर होंगे. अगले दो मैच में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. भारतीय टीम उन दोनों मैच को जीतने का प्रयास करेगी.

140 के स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेल मनीष पांडेय ने भारत को साउथ अफ्रीका पर 4 विकेट से दिलाया जीत 2

140 के स्ट्राइक रेट से तूफानी पारी खेल मनीष पांडेय ने भारत को साउथ अफ्रीका पर 4 विकेट से दिलाया जीत 3
scoreborad credit cricbuzz

Related posts