वेस्टइंडीज ए बनाम भारत ए अनऑफिशियल टेस्ट मैच की दूसरे दिन की रिपोर्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के खिलाफ अनऑफिसियल टेस्ट में रिद्धिमान साहा ने खेली शानदार पारी, ऋषभ पंत की बढ़ी मुश्किल 

वेस्टइंडीज के खिलाफ अनऑफिसियल टेस्ट में रिद्धिमान साहा ने खेली शानदार पारी, ऋषभ पंत की बढ़ी मुश्किल

भारत और वेस्टइंडीज की सीनियर टीमों के बीच सीरीज तो अभी शुरू होने में कुछ दिन बचे हुए हैं लेकिन वहीं भारत ए और वेस्टइंडीज ए की टीमें इन दिनों कैरेबियाई जमीं पर एक-दूसरे से लोहा ले रही हैं। जिसमें दोनों ही टीमों के बीच तीन मैचों की अनाधिकृत टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।

भारत ए ने दूसरे दिन वेस्टइंडीज ए पर बनायी 71 रनों की बढ़त

इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच नोर्थ साउंड क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को शुरु हुआ जिसके बाद गुरुवार के खेल के खत्म होने के बाद भारत ए ने वेस्टइंडीज ए पर 71 रनों की बढ़त बनाने के साथ ही अपनी स्थिति भी मजबूत कर ली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अनऑफिसियल टेस्ट में रिद्धिमान साहा ने खेली शानदार पारी, ऋषभ पंत की बढ़ी मुश्किल 1

बुधवार को वेस्टइंडीज ए को भारत ए ने 228 रनों के स्कोर पर ऑल आउट करने बाद अपनी पहली पारी शुरु की और 1 विकेट पर 70 रन बना लिए थे। दूसरे दिन के खेल में भारत ए ने अपने इसी स्कोर से आगे खेलना शुरु किया और दिन के खेल के खत्म होने तक 9 विकेट के नुकसान पर 299 रन बना लिए हैं।

भारत ए के लिए दूसरे दिन की शुरुआत नहीं रही अच्छी

पहले दिन भारत ए ने 1 विकेट पर 70 रन से आगे अपनी पहली पारी को बढ़ाया। नाबाद बल्लेबाज शुभमन गिल और प्रियांक पंचाल ने आगे खेलना शुरू किया और पारी को 100 के पार पहुंचाया। ये साझेदारी जब पनप ही रही थी तभी प्रियांक पंचाल 49 रन बनाकर आउट हो गए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अनऑफिसियल टेस्ट में रिद्धिमान साहा ने खेली शानदार पारी, ऋषभ पंत की बढ़ी मुश्किल 2

इसके कुछ देर बाद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे युवा शुभमन गिल भी 40 रन बनाकर आउट हो गए। इसके तुरंत बाद ही श्रीकर भरत भी गोल्डन डक पर आउट होकर पैवेलियन लौट गए। यहां से भारत ए की टीम 134 रन पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में दिख रही थी जिसके बाद कप्तान हनुमा विहारी और इस मैच से वापसी कर रहे रिद्धीमान साहा से उम्मीदें तो थी लेकिन 168 रन के स्कोर पर हनुमा विहारी 31 रन बनाकर आउट हो गए।

साहा-शिवम की जोड़ी ने भारत ए को संभाला, दिन के खेल खत्म होने तक स्कोर 299/9

लेकिन यहां से युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे के साथ रिद्धीमान साहा ने भारत ए को वापसी करवा दी और छठे विकेट के लिए 124 रनों की शानदार साझेदारी की। शिवम दुबे ने शानदार 71 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अनऑफिसियल टेस्ट में रिद्धिमान साहा ने खेली शानदार पारी, ऋषभ पंत की बढ़ी मुश्किल 3

इसके बाद भारत ए को दिन के खेल के खत्म होने से पहले कृष्णप्पा गौथम और शाहबाज नदीम के रूप में दो झटके और लगे और दिन के खेल के खत्म होने तक भारत ए का स्कोर 299 रनों पर 9 विकेट पर आ गया है लेकिन रिद्धीमान साहा 61 रन बनाकर अभी भी मौजूद हैं। अभी मोहम्मद सिराज बल्लेबाजी करने आएंगे।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts

Comments are closed.