शुभमन गिल की शानदार पारी के दम पहले दिन इंडिया ए ने बनाये 233/3 रन 

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND A vs SA A : अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, चमके शुभमन गिल 

IND A vs SA A : अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, चमके शुभमन गिल

इनदिनों साउथ अफ्रीका ए और इंडिया ए के बीच 2 मैचों की अनधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच इंडिया ए की टीम ने 7 विकेट के अंतर से जीत लिया था. अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच आज 17 सितंबर मंगलवार से शुरू हो गया है. दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया है.

शुभमन गिल ने दिलाई भारत को शानदार शुरूआत

पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल ने दूसरे टेस्ट में भी इंडिया ए के लिए शानदार बल्लेबाजी की है. उन्होंने आज पहले दिन भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दिलाई है.

दरअसल, इस मैच का टॉस साउथ अफ्रीका ए की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इंडिया ए के लिए ओपनिंग करने अभिमन्यु ईश्वरन और शुभमन गिल उतरे थे.

अभिमन्यु ईश्वरन (5 रन) टीम के मात्र 17 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 92 रन की एक शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आये प्रियंक पंचाल भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और अपने 6 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर ही आउट हो गए थे.

दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 233/3 रन

इंडिया ए के 3 विकेट गिर जाने के बाद चौथे विकेट के लिए कप्तान रिद्धिमान साहा और करुण नायर ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की शानदार नाबाद साझेदारी की है. पहले दिन का खेल समाप्त हो जाने तक इंडिया की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए है. मैच के दूसरे दिन इंडिया ए की टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी और मैच में अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहेगी.

पहले दिन का खेल खत्म हो जाने तक करुण नायर (78 रन) और रिद्धिमान साहा (36 रन) बनाकर खेल रहे हैं. साउथ अफ्रीका ए के लिए पहले दिन लुंगी एनगीडी, विलियम मुल्डर और लूथो सिम्पाला को 1-1 विकेट हासिल हुआ है.

यहाँ देखें पहले दिन का पूरा स्कोरकार्ड

Related posts