//

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए की टीम घोषित, कई नए नामों को मौका

दक्षिण अफ्रीका की टीम अगले महीने भारत के दौरे पर आ रही है। उससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए की टीम भारत के दौरे पर आ रही है और इंडिया ए के खिलाफ खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत 29 अगस्त से होने वाली है। इसमें दोनों टीमों के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए इंडिया ए टीम की घोषणा कर दी गयी है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

दो अलग- अलग टीमें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए की टीम घोषित, कई नए नामों को मौका 1

चयनकर्ताओं में पहले तीन और फिर अगले दो मैचों के लिए अलग अलग टीम चुना है। पहले तीन मैचों में टीम की कमान मनीष पांडे के हाथ में रहेगी वहीं अंतिम दो मैचों के लिए श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान होंगे।

अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, शुभमन गिल, विजय शंकर, शिवम दुबे अक्षर पटेल, नितीश राणा और शार्दुल ठाकुर को दोनों ही टीम में जगह मिली है वहीं पहले तीन मैच में ईशान किशन को विकेटकीपर के रूप में चुना गया है वहीं अंतिम तीन मैच में यह जिम्मेदारी संजू सैमसन के पास रहेगी।

चहल को जगह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए की टीम घोषित, कई नए नामों को मौका 2

भारतीय टीम के लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को पहले तीन मैचों के लिए टीम में जगह मिली है। उसके अलावा खलील अहमद भी पहले तीन मैचों के लिए टीम का हिस्सा होंगे। विश्व कप में चोटिल हुए विजय शंकर भी इस टीम में शामिल किये गये हैं।

अंडर-19 विश्व कप 2018 में भारतीय टीम का हिस्सा रहे ईशान पोरेल को अंतिम दो मैचों के लिए तेंमे शामिल किया गया है। सीरीज के सभी मैच तिरुवनंतपुरम में खेले जायेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए की टीम घोषित, कई नए नामों को मौका 3

पहले तीन मैच के लिए टीम:

मनीष पांडे (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, इशान किशन (विकेट कीपर), विजय शंकर, शिवम दूबे, क्रुनाल पांड्या, एक्सल पटेल) , युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, खलील अहमद, नितीश राणा।

अंतिम दो मैचों के लिए टीम:

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शुभमन गिल, प्रशांत चोपड़ा, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, संजू सैमसन (विकेट कीपर), नितीश राणा, विजय शंकर, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, इशान पोरेल।

शेड्यूल:

29 अगस्त – पहला वन-डे – तिरुवनंतपुरम

31 अगस्त – दूसरा वन-डे – तिरुवनंतपुरम

2 सितंबर – तीसरा वन-डे – तिरुवनंतपुरम

4 सितंबर – 4-वन-डे – तिरुवनंतपुरम

6 सितंबर – 5 वां एक दिवसीय – तिरुवनंतपुरम