ऑस्ट्रेलिया ए के साथ सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का हुआ ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया ए के साथ सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का हुआ ऐलान 

ऑस्ट्रेलिया ए के साथ सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का हुआ ऐलान

जिस प्रकार भारत की पुरुष क्रिकेट टीम वर्तमान समय में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. ठीक उसी प्रकार भारत की महिला क्रिकेट टीम भी शानदार प्रदर्शन कर रही है. हाल में ही भारत की महिला टीम ने अपने वेस्टइंडीज दौरे को समाप्त किया है. भारत ने वेस्टइंडीज को उसी की धरती पर वनडे सीरीज जहां 2-1 से हराई थी. वहीँ टी-20 सीरीज 5-0 से हराई थी.

ऑस्ट्रेलिया ए के साथ सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का हुआ ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ए के साथ सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का हुआ ऐलान 1

भारत ए की महिला टीम को वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए भारत ए की टीम का ऐलान कर दिया गया है.

टीम की कप्तानी वेदा कृष्णमूर्ति को दी गई है. वहीं टीम की उपकप्तानी अनुजा पाटिल को सौपी गई है. बता दें, कि वेदा कृष्णमूर्ति ने पांचवे टी-20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शानदार अर्धशतक बनाया था. इसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ़ द मैच’ भी चुना गया था.

15 वर्षीय शैफाली को भी मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया ए के साथ सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का हुआ ऐलान 2

15 वर्षीय शैफाली वर्मा को भी भारत ए की इस टीम में चुना गया है. बता दें, कि वेस्टइंडीज दौरे में सीनियर टीम का भी हिस्सा थी. उन्होंने सीरीज में शानदार प्रदर्शन भी किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में जहां 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी. वहीं दूसरे टी-20 में 73 रनों की नाबाद पारी खेली थी. अपनी इन दमदार पारियों से उन्होंने अपने लाखो क्रिकेट प्रशंसक बना लिए हैं.

शैफाली वर्मा भारत की सीनियर टीम के लिए अब तक 9 टी-20 मैच खेल चुकी है. जिसमे उन्होंने 27.75 की औसत से 222 रन बना लिए हैं.

इस प्रकार हैं ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चुनी गई इंडिया ए टीम

ऑस्ट्रेलिया ए के साथ सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का हुआ ऐलान 3

भारत ‘ए’ महिला टीम: वेदा कृष्णमूर्ति (कप्तान), अनुजा पाटिल (उप-कप्तान), प्रिया पुनिया, शफाली वर्मा, हरलीन देओल, देविका वैद्य, डी हेमलता, तनुश्री सरकार, सुषमा वर्मा (विकेट कीपर), नुजहत परवीन (विकेट कीपर), मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह, मनाली दक्षिनी, टीपी कंवर

Related posts