दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज के लिए इंडिया ए की टीम घोषित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारतीय टीम घोषित, इन 2 खिलाड़ियों को बनाया गया कप्तान 

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारतीय टीम घोषित, इन 2 खिलाड़ियों को बनाया गया कप्तान

दक्षिण अफ्रीका ए की टीम भारत के दौरे पर आई हुई है। टीम यहाँ 5 अनाधिकारिक वनडे और दो अनाधिकारिक टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। अभी तक हुए दो वनडे मैचों को इंडिया ए ने अपने नाम किया था। 10 सितंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए भी इंडिया ए टीम की घोषणा कर दी गयी है।

दो खिलाड़ियों को कप्तानी

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारतीय टीम घोषित, इन 2 खिलाड़ियों को बनाया गया कप्तान 1

इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच होने वाले चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया ए ने दो खिलाड़ियों को कप्तानी दी है। पहले मैच के लिए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और दूसरे मैच के लिए विकेटकीपर रिद्धिमान साहा टीम के कप्तान होंगे।

साहा वेस्टइंडीज दौरे पर भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। शुभमन गिल को इससे पहले दिलीप ट्रॉफी में इंडिया ब्लू की कप्तानी मिली थी। चयनकर्ता उन्हें अभी से कप्तानी का अनुभव देना चाहते हैं।

7 खिलाड़ी दोनों टीमों में जगह

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारतीय टीम घोषित, इन 2 खिलाड़ियों को बनाया गया कप्तान 2

बीसीसीआई द्वारा घोषित किये गये नामों में 7 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें दोनों टीमों में जगह मिली है। इसमें शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, शाहबाज़ नदीम, मोहम्मद सिराज, शिवम दूबे, कृष्णप्पा गौतम और विजय शंकर शामिल हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा उमेश यादव और कुलदीप यादव को भी दूसरे मैच के लिए टीम में जगह मिली है। साहा की तरह इन्हें भी विंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोई मैच खेलने का मौका मिला।

इस प्रकार है टीम

साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ भारतीय टीम घोषित, इन 2 खिलाड़ियों को बनाया गया कप्तान 3

पहला मैच: शुभमन गिल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बावने, केएस भारत (विकेटकीपर), के गौथम, शाहबाज़ नदीम, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, विजय शंकर

दूसरा मैच: प्रियांक पांचाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, करुण नायर, रिद्धिमान साहा (कप्तान और विकेटकीपर), के गौतम, कुलदीप यादव, शाहबाज़ नदीम, विजय शंकर, शिवम दूबे, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

शेड्यूल 

पहला मैच- 10 सितंबर से 13 सितंबर, कृष्णगिरी स्टेडियम (वायनाड)

दूसरा मैच- 17 सितंबर से 20 सितंबर, श्रीकांतदत्त नरसिंह राजा वाडियार ग्राउंड (मैसूर)

Related posts