देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया बी ने इंडिया ए को दी करारी शिकस्त, रुतुराज और बाबा अपराजित का शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया बी ने इंडिया ए को दी करारी शिकस्त, ऋतुराज और बाबा अपराजित का शतक 

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया बी ने इंडिया ए को दी करारी शिकस्त, ऋतुराज और बाबा अपराजित का शतक

भारत की घरेलू देवधर ट्रॉफी की शुरुआत हो गयी है। रांची के रांची जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम परिसर टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंडिया ए और इंडिया बी के बीच खेला गया। इंडिया ए के कप्तान हनुमा विहारी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंडिया बी की कप्तानी पार्थिव पटेल कर रहे थे।

इंडिया बी की बेहतरीन बल्लेबाजी

बाबा अपराजित

इंडिया बी की शुरुआत खराब रही और प्रियांक पांचाल 3 रन बनाकर आउट हो गये। नंबर नंबर पर बल्लेबाजी करने आये यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरुआत की लेकिन 34 गेंदों में 31 रनों की पारी खेल सिद्धार्थ कौल का शिकार बने।

63 के स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को बाबा अपराजित का साथ मिला। तीसरे विकेट के लिए दोनों ने 158 रनों की साझेदारी बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

रुतुराज गायकवाड़

दोनों बल्लेबाज शतक जड़ने के बाद आउट हो गये। अंतिम दो ओवर में विजय शंकर और कृष्णप्पा गौतम ने 30 रन बनाकर अपनी टीम को 302 रनों तक पहुंचा दिया। रुतुराज ने 113 और बाबा पराजित ने 101 रनों की पारी खेली। इंडिया ए के लिए जयदेव उनादकट और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट लिये।

इंडिया बी के बल्लेबाज नहीं चले

इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन और देवदत्त पदिक्कल ने धीमी शुरुआत की। धीमी शुरुआत के बाद दोनों जल्द ही पवेलियन भी लौट गये। नंबर तीन पर खेलने आये विष्णु विनोद भी कुछ खास नहीं कर पाए।

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया बी ने इंडिया ए को दी करारी शिकस्त, ऋतुराज और बाबा अपराजित का शतक 1

कप्तान हनुमा विहारी और अमनदीप खरे ने पारी को संभाला। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी थी तभी अमनदीप 25 रन बनाकर रन आउट हो गये। ईशान किशन भी 26 रन बनाकर रन आउट हुए। हनुमा विहारी के बल्ले से 59 रन निकले लेकिन उन्होंने इसके लिए 82 गेंदें ले ली।

उनके अलावा कोई बल्लेबाज 30 का स्कोर भी नहीं बना पाया और पूरी टीम 194 रनों पर आउट हो गयी। इंडिया बी को 108 रनों ककी बड़ी जीत मिली। रुश कलारिया ने उनके लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट लिये। इस जीत के बाद इंडिया बी को 4 अंक मिले।

देखें स्कोरकार्ड:

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया बी ने इंडिया ए को दी करारी शिकस्त, ऋतुराज और बाबा अपराजित का शतक 2
देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया बी ने इंडिया ए को दी करारी शिकस्त, ऋतुराज और बाबा अपराजित का शतक 3
देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया बी ने इंडिया ए को दी करारी शिकस्त, ऋतुराज और बाबा अपराजित का शतक 4

Related posts