BP XI vs SA: बारिश की वजह से नहीं हो पाया पहले दिन का मुकाबला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BP XI vs SA: बारिश की वजह से नहीं हो पाया पहले दिन का मुकाबला 

BP XI vs SA: बारिश की वजह से नहीं हो पाया पहले दिन का मुकाबला

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच का आज पहला दिन था। यह मुकाबला विजयनगरम के डॉ पीवीजी राजू एसीए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होना था, लेकिन बारिश की वजह से टॉस भी नहीं हो पाया और पहले दिन का खेल रद्द हो गया। इससे दक्षिण अफ्रीका की तैयारियों को झटका लगा है।

रोहित शर्मा हैं कप्तान

BP XI vs SA: बारिश की वजह से नहीं हो पाया पहले दिन का मुकाबला 1

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी रोहित शर्मा के पास है। रोहित को पहली बार भारतीय टेस्ट मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज मौका मिला है। वह इस मैच में भी सलामी बल्लेबाजी करेंगे लेकिन पहले दिन ऐसा नहीं हो पाया।

टेस्ट सीरीज से पहले वह लाल गेंद से लय हासिल करना चाहेंगे। उन्होंने भारत के लिए अंतिम टेस्ट मैच पिछले साल बॉक्सिंग डे पर ऑस्ट्रेलिया में खेला था। उसके बाद वेस्टइंडीज में अभ्यास मैच खेला था।

मेहमान देंगे अंतिम रूप

BP XI vs SA: बारिश की वजह से नहीं हो पाया पहले दिन का मुकाबला 2

दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 सीरीज को 1-1 से बराबर करवा दिया था। इससे टीम का हौसला काफी ऊपर है। टेस्ट के कप्तान फाफ डू प्लेसी भी टीम से जुड़ गये हैं और ऐसे में वह तैयारियों को अंतिम रूप देना चाह रहे हैं।

उनके कई खिलाड़ियों ने इंडिया ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था। दो  मैचों की उस सीरीज को इंडिया ए ने 1-0 से अपने नाम किया लेकिन दूसरे मैच में अफ़्रीकी खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया था।

अभी दो दिन बाकी

BP XI vs SA: बारिश की वजह से नहीं हो पाया पहले दिन का मुकाबला 3

इस मुकाबले में अभी दो दिन बाकि है और दोनों टीमों इसका फायदा उठाना चाहेंगी। बारिश कल भी नहीं रूकती  है या फिर मैदान गिला रहता है तो दक्षिण अफ्रीका के लिए बुरी खबर होने वाली है। उनकी टीम के कई खिलाड़ी पहली बार भारत में टेस्ट खेलने वाले हैं।

यहाँ पिच स्पिनरों की मददगार होती है और अनुभवी विदेशी बल्लेबाज भी जूझते नजर आते हैं। यही वजह है कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज टेस्ट सीरीज से पहले परिस्थिति में ढलकर बेहतर खेलने के लिए इस मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी करना चाहेंगे।

Related posts