IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 

IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड

दक्षिण दक्षिण ए के भारत दौरे की शुरुआत आज से हो गयी है। इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच पहला अनाधिकारिक वनडे मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान गीला होने की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ और ओवर घटाकर 47-47 कर दिए गये। भारत ने इस मैच को 69 रनों से अपने नाम कर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढत बना ली है।

इंडिया ए की बेहतरीन बल्लेबाज

IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 1

इंडिया ए के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। ऋतुराज जूझते दिख रहे थे लेकिन गिल ने तेज से रन जोड़े। दोनों के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई और इसमें ऋतुराज का योगदान सिर्फ 10 रनों का था।

गिल भी निजी 46 के स्कोर परत बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में पवेलियन लौट गये। इसके बाद अनमोलप्रीत सिंह (29), कप्तान मनीष पांडे (39) और ईशान किशन (37) को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। क्रुनाल पांड्या भी 14 रन बनाकर आउट हुए और टीम का कसर 206/6 हो गया था।

IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 2

इसके बाद शिवम दुबे और अक्षर पटेल ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। दोनों की बल्लेबाजी ने टीम को 47 ओवर में 327 रनों तक पहुंचा दिया। दुबे ने 60 गेंदों में 79 और अक्षर ने 36 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए बेयुर्न हेंड्रिक्स और ब्जोर्न ने दो- दो विकेट चटकाए।

स्पिन के सामने टिके अफ़्रीकी

IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 3

दक्षिण अफ्रीका ए की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाये। इसके बाद कप्तान मनीष पांडे ने अनुभवी युजवेंद्र चहल से सातवें ओवर में ही गेंदबाजी करवाने का फैसला किया और उन्होंने पहले ही गेंद पर जन्नेमन मलान (18) को पवेलियन भेज दिया।

मैथ्यू ब्रीटज्के और कप्तान टेम्बा बवुमा भी कुछ खास नहीं कर पाए। तीन विकेट गिरने के बाद रीज़ा हेंड्रिक्स और खाया जोंदो ने चौथे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी बनाई लेकिन वह खुलकर शॉट नहीं खेल पाए। खलील अहमद ने जोंदो को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 4

 

रीज़ा हेंड्रिक्स ने अपना शतक बनाया लेकिन वह तेज से रन नहीं बना पाए। विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासन ने भी ने 43 गेंदों में 58 रन बनाये लेकिन निचले क्रम ने उनका साथ नहीं दिया और टीम 45 ओवर में 258 रनों पर आउट हो गयी। इंडिया ए के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए वहीं अक्षर पटेल को दो विकेट मिला।

देखें स्कोरकार्ड:

IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 5 IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 6 IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 7 IND A vs SA A: अक्षर पटेल के ऑलराउंडर प्रदर्शन से इंडिया ए ने हासिल की आसान जीत, देखें स्कोरकार्ड 8

Related posts