IND A vs SA A: मैच में इंडिया ए की स्थिति मजबूत, शतक से चूके शुभमन गिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND A vs SA A: मैच में इंडिया ए की स्थिति मजबूत, शतक से चूके शुभमन गिल 

IND A vs SA A: मैच में इंडिया ए की स्थिति मजबूत, शतक से चूके शुभमन गिल

इंडिया ए बीच दो मैचों की अनाधिकारी टेस्ट सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने पहले दिन गेंदबाजी करने का फैसला किया था और दक्षिण अफ्रीका ए की पहली पारी सिर्फ 164 रनों पर सिमट गयी थी। इंडिया ए ने दिन की समाप्ति तक 2 विकेट पर 129 रन बना लिए थे।

जल्द लगा पहला झटका

इंडिया ए के लिए दिन की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और अंकित बावने कल के नाबाद स्कोर 6 रनों पर ही पवेलियन लौट गये। कप्तान गिल शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन 90 के निजी स्कोर पर डेन पीडट की गेंद पर बोल्ड हो गये।

कृष्णप्पा गौतम और शिवम दुबे भी जल्द ही पवेलियन लौट गये। 199 रनों के स्कोर पर ही इंडिया ए के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गये और टीम पर ऑलआउट होने के खतरा मंडराने लगा।

जलज सक्सेना की बेहतरीन पारी

भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में गिने जाने वाले जल्द सक्सेना ने एक बार फिर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। शार्दुल ठाकुर ने भी उनका अच्छा साथ दिया और होने ने 8वें विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी बनाई। भारत की पारी 303 रनों पर सिमट गयी।

इंडिया के लिए शुभमन गिल के अलावा जलज सक्सेना ने 61 और शार्दुल ठाकुर ने 34 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका ए की तरफ से लुंगी एंगिदी और डेन पीडट ने 3-3 विकेट लिए वहीं मार्को जानसेन और लुथो सिपमला को 2-2 विकेट मिला।

दक्षिण अफ्रीका ए की खराब शुरुआत

पहली पारी में 139 रनों से पीछे होने के बाद दक्षिण अफ्रीका ए की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज पीटर मलान और एडेन मार्क्रम 4-4 रन बनाकर आउट हो गए। खाया जोन्दो 10 और सेनुरल मुतुसामी 4 रन बनाकर चलते बने। जुवयर हमजा ने 44 रन बनाकर टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन गौथम ने उन्हें पवेलियन भेज दिया।

दिन की खेल की समाप्ति पर दक्षिण अफ्रीका ए ने 5 विकेट पर 125 रन बना लिए है। हेनरिच क्लासेन 35 और वियान मुल्डर 12 रन बनाकर पिच पर टिके हैं। इंडिया ए के लिए शाहबाज नदीम ने 2 जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कृ़ष्णप्पा गौतम ने एक-एक विकेट लिया। इंडिया ए के पास अभी भी 14 रनों की बढ़त है।

देखें स्कोरकार्ड:

Related posts