IND A vs SA A: शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी और शुभमन गिल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ए 1

इंडिया ए ने 5 मैचों की अनाधिकारी वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ए को 4-1 से हराया था। अब दोनों टीमों के बीच दो मैचों की अनाधिकारी टेस्ट मैच की शुरुआत हो गई है। पहले मैच के लिए इंडिया ए की कमान युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के हाथों में है। उन्होंने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

दक्षिण अफ्रीका ए की खराब बल्लेबाजी

IND A vs SA A: शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी और शुभमन गिल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ए 2

दक्षिण अफ्रीका ए के कप्तान एडेन मार्कम मैच की चौथी ही गेंद पर बिना खाता खोले मोहम्मद सिराज का शिकार बने गये। दूसरे सलामी बल्लेबाज पीटर मलान भी खाता नहीं खोल पाए। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। मेहमान टीम के टॉप 6 बल्लेबाज में किसी ने भी 20 का आंकड़े को पार नहीं किया।

22 रनों का स्कोर 5 बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद निचले क्रम में टीम की पारी को संभाला। नंबर 9 पर बल्लेबाज करने आये मार्को जनसेन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली वहीं डेन पीडत ने 33 रन बनाये। इन्हीं पारियों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ए 164 रनों तक पहुँचने में सफल रही। इंडिया ए के लिए शार्दुल ठाकुर और कृष्णप्पा गौतम ने सबसे ज्यादा तीन- तीन विकेट चटकाए।

इंडिया ए की अच्छी शुरुआत

IND A vs SA A: शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी और शुभमन गिल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ए 3

इंडिया ए के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट लिए 48 रन जोड़े और ऋतुराज 30 रन बनाकर जनसेन की गेंद पर बोल्ड हो गये। गिल ने रिकी भुई के साथ दूसरे विकेट ले किये 58 रनों की साझेदारी बनाकर टीम को 100 रनों का पार पहुंचा दिया।

रिकी भुई 26 रन बनाकर तेज गेंदबाज लुंगी इंगिदी का शिकार बने। शुभमन गिल ने इसी बीच अपना अर्धशतक भी पूरा किया। दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया ए ने 2 विकेट पर 129 रन बना लिए हैं। कप्तान गिल 66 और अनुभवी बल्लेबाज अंकित बावने 6 रन बनाकर पिच पर टिके हुए हैं। भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 35 रन पीछे है लेकिन टीम के 8 विकेट बचे हुए हैं।

देखें स्कोरकार्ड:

IND A vs SA A: शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी और शुभमन गिल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ए 4 IND A vs SA A: शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी और शुभमन गिल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ए 5 IND A vs SA A: शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी और शुभमन गिल के अर्धशतक से मजबूत स्थिति में इंडिया ए 6