IND A vs SA A: दक्षिण अफ्रीका ए के दो बल्लेबाजों ने लगाया शतक, ड्रॉ की तरफ मुकाबला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND A vs SA A: दक्षिण अफ्रीका ए के दो बल्लेबाजों ने लगाया शतक, ड्रॉ की तरफ मुकाबला 

IND A vs SA A: दक्षिण अफ्रीका ए के दो बल्लेबाजों ने लगाया शतक, ड्रॉ की तरफ मुकाबला

इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच अनाधिकारी चार दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला मैसूर के श्रीकांतदत्त नरसिंह राजा वाडियार ग्राउंड में खेला जा रहा है। दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान एडेन मार्क्रम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहली पारी में 417 रन बनाये थे वहीं दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर 5 विकेट पर 159 रन बना लिए थे।

दक्षिण अफ्रीका की बेहतरीन बल्लेबाजी

5 विकेट गिरने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तीसरे दिन पहले सेशन में इंडिया ए को कोई विकेट नहीं लेने दिया। मार्क्रम ने अपने प्रथम श्रेणी करियर का 11वां शतक लगाया और वियान मुल्डर ने भी उनका बेहतरीन साथ निभाते हुए 155 रनों की साझेदारी बनाई।

161 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद मार्क्रम मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हुए। उनके आउट होने के बाद वियान मुल्डर ने भी अपना शतक पूरा कर लिया। यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका तीसरा शतक था। निचले क्रम में वर्नन फिलिंडर 21 और डेन पिएडट 11 ने उनका अच्छा साथ निभाया।

400 पर सिमटी पारी

दक्षिण अफ्रीका ए की पारी 400 रनों पर सिमट गयी। मुल्डर 131 रन बनाकर नाबाद थे लेकिन दूसरे छोर से टीम ऑल आउट हो गये। पहली पारी के आधार पर इंडिया ए को 17 रनों की बढत मिली।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए लेकिन 29 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 121 रन भी खर्च किये। उनके अलावा शाहबाज़ नदीम ने 3, मोहम्मद सिराज ने दो जबकि शिवम दुबे ने एक विकेट लिया।

इंडिया ए ने 6 ओवर की बल्लेबाजी

इंडिया ए को दिन के अंत में 6 ओवर की बल्लेबाजी मिली। सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन ने इसमें टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। दिन के खेल की समाप्ति पर टीम ने बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए थे।

पांचाल 9 और ईश्वरन 5 रन बनाकर पिच पर टिके हैं।इंडिया ए की बढत 31 रनों की हो चुकी है लेकिन मैच में एक ही दिन का खेल बाकी है। ऐसे में मुकाबला ड्रा होने की काफी संभावना है।

Related posts