IND A vs SA A: कुलदीप यादव और शाहबाज नदीम के स्पिन के सामने फंसी दक्षिण अफ्रीका की पारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND A vs SA A: कुलदीप यादव और शाहबाज नदीम के स्पिन जाल में फंसी अफ्रीका ए, जीत की तरफ अग्रसर हुआ भारत 

IND A vs SA A: कुलदीप यादव और शाहबाज नदीम के स्पिन जाल में फंसी अफ्रीका ए, जीत की तरफ अग्रसर हुआ भारत

इंडिया ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच अनाधिकारी चार दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। यह मुकाबला मैसूर के श्रीकांतदत्त नरसिंह राजा वाडियार ग्राउंड में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रिद्धिमान साहा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले दिन भारतीय टीम ने तीन विकेट पर 203 रन बनाये थे।

400 के पार पहुंची टीम

इंडीज  ए के लिए दिन की शुरुआत खराब रही और करुण नायर अपने कल के ही स्कोर 78 पर पवेलियन लौट गये। उनके आउट होने के बाद शिवम दुबे ने कप्तान रिद्धिमान साहा का साथ निभाया। वेस्टइंडीज दौरे पर बेंच पर बैठने वाले साहा ने 60 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन के लिए अपना दावा ठोका। साहा के बाद जलज सक्सेना और दुबे ने 6वें विकेट के लिए 63 रन जोड़े।

84 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलकर दुबे वियान मुल्डर की गेंद पर आउट हुए। इससे पहले उन्होंने इसी दौरे के वनडे सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। निचले क्रम में उमेश यादव ने 24 रन बनाकर इंडिया ए की पारी को 417 रनों तक पहुंचा दिया। जलज 48 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए डेन पिडट और वियान मुल्डर ने 3-3 विकेट चटकाए। उनके अलावा वर्नन फिलिंडर, लुंगी एंगिदी और लुथो सिपमला ने एक- एक विकेट लिया।

आधी टीम लौटी पवेलियन

दक्षिण अफ्रीका को पीटर मलान सिर्फ 6 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद कप्तान एडेन मार्क्रम और थ्युनिस डी ब्रुयन ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े लेकिन शाहबाज नदीम ने ब्रुयन को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। इसी बीच मार्क्रम ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

दूसरा विकेट गिरने के बाद टीम के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। खाया जोंदो, सेनूरन मुथुसमी और विकेटकीपर हेनरिच क्लासेन इंडिया ए के स्पिनर के सामने नहीं टिक पाए। दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ए ने 5 विकेट पर 159 रन बना लिए थे। उनके 5 विकेट बचे हैं और पहली पारी में इंडिया ए अभी भी 258 रनों की बढत है। एडेन मार्क्रम 83 रन बनाकर अभी भी पिच पर टिके हैं। इंडिया ए के लिए नदीम और कुलदीप ने दो- दो विकेट चटकाए।

देखें स्कोरकार्ड:

Related posts