IND A vs SA A: बारिश की वजह से प्रभावित रहा खेल फिर भी जीत के करीब इंडिया ए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND A vs SA A: बारिश की वजह से समय से शुरू नहीं हो सका खेल, फिर शहबाज नदीम ने किया कुछ ऐसा जीत के करीब पहुंचा भारत 

IND A vs SA A: बारिश की वजह से समय से शुरू नहीं हो सका खेल, फिर शहबाज नदीम ने किया कुछ ऐसा जीत के करीब पहुंचा भारत

इंडिया ए बीच दो मैचों की अनाधिकारी टेस्ट सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने पहले दिन गेंदबाजी करने का फैसला किया था और दक्षिण अफ्रीका ए की पहली पारी सिर्फ 164 रनों पर सिमट गयी थी। इंडिया ए ने पहली पारी में 303 रन बना लिए थे। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट पर 125 रन बना लिए थे।

बारिश ने खराब किया खेल

मैच के तीसरे दिन बारिश की वजह से काफी खेल प्रभावित रहा। बारिश और मैदान गिला होने की वजह से दिन के पहले दो सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इससे पहले इसी मैदान पर खेले गये वनडे सीरीज में भी कुछ ऐसा ही रहा था।

सीरीज का लगभग हर मैच बारिश से प्रभावित रहा था। सीरीज के चौथे मैच का फैसला एक दिन में नहीं निकल पाने के बाद उन्हें रिजर्व डे में ले जाने का फैसला किया गया था।

अंतिम सत्र में हुआ खेल

मैच के अंतिम सत्र में 20 ओवर के खेल हो पाया। 125/5 के स्कोर के बाद दक्षिण अफ्रीका के नाबाद बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन और वियम मुल्डर ने अच्छी बल्लेबाजी की। दोनों ने टीम को 168 रनों तक पहुंचा दिया। हालाँकि दोनों अर्धशतक से चूक गये।

क्लासेन 48 रन बनाकर जलज सक्सेना की गेंद पर आउट हो गये। मुल्डर बदकिस्मत रहे और 46 रनों की पारी खेलने के बाद रन आउट हो गये। दोनों ने 6वें विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी बनाई।

विकेटों का लगा पतझड़

छठवां विकेट गिरने के बाद दक्षिण अफ्रीका के विकेट गिरने का सिलसिला शरू हो गया। 168/5 से टीम का स्कोर 178/9 हो गया। दिन के खेल की समाप्ति पर दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर 9 विकेट पर 179 रन था।

लुथो सिपामला 5 और लुंगी एंगीदी बिना खाता खोले पिच पर टिके हैं। दक्षिण अफ्रीका के पास दूसरी पारी में सिर्फ 40 रनों की बढत है। इंडिया ए के लिए शाहबाज नदीम ने तीन, जलज सक्सेना ने दो जबकि सिराज, शार्दुल और गौतम ने एक- एक विकेट लिये।

देखें स्कोरकार्ड:

Related posts