इंडिया ए ने मैच के तीसरे दिन ही श्रीलंका ए को पारी व 205 रन से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंडिया ए ने मैच के तीसरे दिन ही श्रीलंका ए को पारी व 205 रनो से हराया चमके राहुल चाहर, देखें स्कोरकार्ड 

इंडिया ए ने मैच के तीसरे दिन ही श्रीलंका ए को पारी व 205 रनो से हराया चमके राहुल चाहर, देखें स्कोरकार्ड

इंडिया ए की टीम और श्रीलंका ए की टीम के बीच 2 मैचों की अनधिकारिक टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच बल्गावी के यूनियन जिमखाना स्टेडियम में खेला गया. सीरीज का यह पहला टेस्ट मैच इंडिया ए की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते तीसरे ही दिन पारी और 205 रन के बड़े अंतर से जीत लिया है और दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है.

इंडिया ए ने अपनी पहली पारी 622/6 पर की थी घोषित

इस मैच का टॉस इंडिया ए की टीम ने जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिमन्यु ईश्वरन के दोहरे शतक व प्रियंक पंचाल और अनमोलप्रीत सिंह के शतक की बदौलत इंडिया ए की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 622 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की थी.

अभिमन्यु ईश्वरन ने टीम के लिए जहां 321 गेंदों पर 233 रन की मेराथन पारी खेली थी. वहीं टीम के लिए ओपनर प्रियंक पंचाल ने 261 गेंदों पर 160 रन की शानदार पारी खेली थी. नंबर-4 पर खेलने आये अनमोलप्रीत सिंह ने भी 165 गेंदों पर 116 रन की पारी खेली थी.

श्रीलंका ए की पहली पारी मात्र 232 रन पर हुई आउट

बता दें, कि श्रीलंका ए की टीम पहली पहली पारी में मात्र 232 रन पर ही आउट हो गई थी. श्रीलंका ए की तरफ से पहली पारी में सबसे ज्यादा 113 गेंदों पर 103 रन की शतकीय पारी निरोशन डिकवैला ने खेली. वहीं इंडिया ए के लिए दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में श्रीलंका ए के 4 विकेट हासिल किये. पहली पारी के आधार पर इंडिया ए को 390 रन की एक विशाल बढ़त हासिल हुई थी.

दूसरी पारी में भी मात्र 185 रन पर आउट हो गई श्रीलंका ए

दूसरी पारी में भी श्रीलंका ए के बल्लेबाजों का फ्लॉप प्रदर्शन जारी रहा, दूसरी पारी में भी श्रीलंका की टीम इंडिया ए के गेंदबाजों के सामने मात्र 185 रन पर आउट हो गए थी. श्रीलंका ए के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 48 रन की पारी सदर समरविक्रमा ने खेली. वहीं दूसरी पारी में भी राहुल चाहर ने अपना कमाल दिखाते हुए कुल 4 विकेट हासिल किये और इंडिया ने यह मैच पारी व 205 रन के अंतर से जीत लिया.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Related posts