एशिया कप: भारत-अफगानिस्तान मैच में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप 2018- INDvsAFG: जाने कैसा होगा आज मौसम का हाल और क्या होगा टॉस जीतने वाली टीम का फैसला 

एशिया कप 2018- INDvsAFG: जाने कैसा होगा आज मौसम का हाल और क्या होगा टॉस जीतने वाली टीम का फैसला
PC_CRICWIZZ

संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में खेले जा रहे 14वें एशिया कप टूर्नामेंट में मंगलवार को सुपर-4 की जंग में भारतीय टीम का सामना एशिया की नई सनसनी अफगानिस्तान के साथ होगा। दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में वैसे तो औपचारिकता भर ही रह गई है। लेकिन भारतीय टीम को अफगानिस्तान की टीम चुनौती देती नजर आ सकती है।

एशिया कप 2018- INDvsAFG: जाने कैसा होगा आज मौसम का हाल और क्या होगा टॉस जीतने वाली टीम का फैसला 1

भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच आज

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम ने एशिया कप में फाइनल में प्रवेश कर लिया है तो वहीं अफगानिस्तान की टीम ने शानदार खेल तो दिखाया लेकिन सुपर-4 में मिली उनकी दो हार ने उनका भी खेल खत्म हो चुका है। लिहाजा भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले इस मैच में ज्यादा उपयोगिता नहीं बची हुई है।

एशिया कप 2018- INDvsAFG: जाने कैसा होगा आज मौसम का हाल और क्या होगा टॉस जीतने वाली टीम का फैसला 2
PC_CRICWIZZ

अफगानिस्तान की टीम पेश कर सकती है चुनौती

लेकिन फिर भी दर्शकों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। भारत ने इस एशिया कप में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए हांगकांग के खिलाफ खेले गए पहले मैच के बाद लगातार तीन मैचों में एकतरफा जीत हासिल की है लेकिन जिस तरह से अफगानिस्तान ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। उसे देखते हुए दर्शकों को कुछ रोमांच की उम्मीद है।

एशिया कप 2018- INDvsAFG: जाने कैसा होगा आज मौसम का हाल और क्या होगा टॉस जीतने वाली टीम का फैसला 3

आज के मौसम के तापमान में देखी जा सकती है कुछ कमी

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले आज के मैच में जो दर्शक रोमांच की उम्मीद लगाकर बैठे हैं उन्हें मौसम का हाल भी बताना भी जरूरी है। दुबई में आज के मौसम की बात करें तो यहां सूर्य अपने प्रचंड रूप में होगा। हालांकि पिछले मैचों के मुकाबले से 2-3 डिग्री सेल्शियस कमी देखी जा सकती है।

एशिया कप 2018- INDvsAFG: जाने कैसा होगा आज मौसम का हाल और क्या होगा टॉस जीतने वाली टीम का फैसला 4

टॉस रहेगा मैच के परिणाम के लिए महत्वपूर्ण

आज के दुबई के मौसम की बात करें तो अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्शियस रहेगा तो न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्शियस होगा। तो वहीं यहां आज के मौसम में उमस की बात करें तो 45 प्रतिशत रहने की संभावना है तो आज हवा कुछ तेज चलेगी जिसका अनुमान 32 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलने का है।

जो भी हो लेकिन टॉस बड़ा अहम होगा। पिच की स्थिति को देखते हुए तो टॉस जीतने का वाला कप्तान पहले फील्डिंग का फैसला कर सकता है। वैसे पिछले कुछ मैचों में पहले बल्लेबाजी फायदे में लग रही थी लेकिन पाकिस्तान और भारत के मैच में शाम के समय पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई थी। और इस बात का ध्यान दोनों ही कप्तान रख सकते हैं।

एशिया कप 2018- INDvsAFG: जाने कैसा होगा आज मौसम का हाल और क्या होगा टॉस जीतने वाली टीम का फैसला 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें। 

Related posts

Leave a Reply