पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले हुए चोटिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले हुए चोटिल, अभ्यास सत्र में नहीं हुए शामिल 

पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले हुए चोटिल, अभ्यास सत्र में नहीं हुए शामिल

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार मिलने के बाद अब दूसरा मैच क्राइस्टचर्च में खेला जायेगा. जहाँ पर मैच होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता है. टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हो गये हैं. जिसके कारण वो अब अभ्यास सत्र के दौरान भी नहीं नजर आयें हैं.

पृथ्वी शॉ हुए चोटिल, भारत को बड़ा झटका

पृथ्वी शॉ

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अब एक बार फिर से चोटिल हो गये हैं. उनके घुटने में सुजन नजर आई है. जिसके कारण उन्होंने अपना ब्लड टेस्ट भी कराया है. अब रिपोर्ट आने तक कुछ कहा नहीं जा सकता है. यदि कल के दिन होने वाले अभ्यास सत्र के दौरान अब वो बल्लेबाजी करते समय अच्छा महसूस करते हैं तो फिर उन्हें खेलने का मौका मिलेगा नहीं तो वो प्लेइंग इलेवन से बाहर ही बैठेंगे.

उनकी जगह टीम में शुभमन गिल ले सकते हैं. जो मौजूदा समय में बहुत अच्छे लय में भी नजर आ रहे हैं. हालाँकि पृथ्वी शॉ की बात करें तो बहुत अच्छे लय में नहीं नजर आ रहे थे. वेलिंगटन टेस्ट मैच के दौरान पृथ्वी शॉ मात्र 30 रन बनाने में ही सफल हो पायें थे. हालाँकि वो बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए नजर आते हैं.

उमेश यादव को भी दिया जा सकता है मौका

न्यूजीलैंड

जब स्विंग कंडीशन में गेंदबाजी की बात करें तो भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार का नाम सबसे आगे आता है लेकिन चोटिल होने के कारण वो इस टीम का हिस्सा नहीं है. अब उनकी गैरमौजूदगी में नए गेंद के साथ स्विंग कराने की क्षमता उमेश यादव के पास मौजूद हैं. जो अपने खेल के दम पर मैच में फर्क डालना जानते हैं.

ईशांत शर्मा को भी पहले मैच में अच्छा स्विंग मिल रहा था. जिसके कारण वो 5 विकेट लेने में सफल हुए थे. हालाँकि मोहम्मद शमी को कोई भी मदद नहीं मिल रही थी. जिसके कारण अब उनकी जगह टीम में उमेश यादव को जगह दिया जा सकता है. जसप्रीत बुमराह से भी अच्छी वापसी की उम्मीद टीम कर रही होगी.

जीत दर्ज करने के लिए ही उतरेगी भारतीय टीम

पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले हुए चोटिल, अभ्यास सत्र में नहीं हुए शामिल 1

अब विराट कोहली की टीम जब दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए क्राइस्टचर्च के मैदान पर उतरेगी तो उसका लक्ष्य मैच में जीत दर्ज करके टेस्ट सीरीज को बराबरी पर खत्म करने का होगा. उसके लिए शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के अलावा चेतेश्वर पुजारा और खुद कप्तान विराट कोहली को रन बनाने होंगे. गेंद के साथ रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को जल्द ही फॉर्म में वापसी भी करनी होगी.

Related posts