भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े में होने वाले पहले वनडे में ऐसा रहेगा मौसम का हाल, जाने हर घंटे की वेदर रिपोर्ट 1

श्रीलंका को निपटने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के दौरे पर है। जहां भारत और मेहमान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस वनडे सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर को शुरू होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया जैसी विश्व क्रिकेट की दो सबसे मजबूत टीमों के बीच होने वाले मैच में पूरे क्रिकेट जगत की निगाहें लगी हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच आज

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक जबरदस्त और दिलचस्प होने की उम्मीद की जा रही है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास एक से एक मैच विजेता खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी वक्त टीम के काम आ सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े में होने वाले पहले वनडे में ऐसा रहेगा मौसम का हाल, जाने हर घंटे की वेदर रिपोर्ट 2

ऐसे में सही माने तो भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप के बाद से तो पहली बार अपनी बराबरी की टीम के सामने होगी ऐसे में दोनों ही टीमें जीत के इरादें से उतरेंगी जो मैच में रोमांच पैदा करने के लिए काफी है।

मुंबई में आज है मौसम के पूरी तरह से साफ रहने की संभावना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस सीरीज की शुरुआत को लेकर दोनों ही टीमों के फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में यहां दर्शकों की रूचि की बात करनी ज्यादा जरूरी है जिनकी नजरें इस मुकाबले के साथ ही मौसम पर भी रहेगी क्योंकि साफ मौसम से ही अच्छा और रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े में होने वाले पहले वनडे में ऐसा रहेगा मौसम का हाल, जाने हर घंटे की वेदर रिपोर्ट 3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े में होने वाले पहले वनडे में ऐसा रहेगा मौसम का हाल, जाने हर घंटे की वेदर रिपोर्ट 4

तो जहां तक मंगलवार को मुंबई के मौसम पर नजर डाले तो वहां आज मैच के अच्छे ढंग से बिना किसी खलल के होने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। मौसम में तापमान को देखे तो मुंबई में आज अधिकमतम 17 डिग्री सेल्शियस तापमान रहेगा तो वहीं न्यूनतम 20 डिग्री सेल्शियस रहेगा। वहीं हवा का रूख कुछ ज्यादा रहेगा जो 21 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है। लेकिन आपको दिखाते हैं हर घंटे के मौसम का हाल….

हर घंटे के मौसम का हाल

दोपहर 2 बजे

मुंबई में वैसे तो मौसम पूरी तरह से साफ है और दोपहर में मैच आसानी से भरी धूप के साथ शुरू हो जाएगा। अगर दोपहर 2 बजे के मौसम की बात करें तो आसमान साफ होने के साथ ही 28 डिग्री सेल्शियस तापमान रहेगा।

दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक

स्थिति दोपहर तीन बजे भी बदलने वाली नहीं है। मुंबई में 3 से 4 बजे के बीत तापमान 27 डिग्री सेल्शियस रहेगा तो इसके बाद अगले 1 घंटे भी यानि 4 से 5 बजे के बीच और 5 से 6 बजे के बीच भी इसी साफ मौसम और ताममान देखने को मिलेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े में होने वाले पहले वनडे में ऐसा रहेगा मौसम का हाल, जाने हर घंटे की वेदर रिपोर्ट 5 शाम 6 बजे

मैच के दूसरे सेशन शाम को 6 बजे यानि दूसरी पारी के दौरान मौसम तो साफ तो रहेगा लेकिन तापमान में 1 डिग्री सेल्शियस तक गिरावट हो जाएगी तो अधिकतम 26 डिग्री सेल्शियस हो जाएगा।

शाम 7 बजे

अंधेरा घिरने के साथ ही तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिलती रहेगी। जिसमें शाम के 7 बजे ये तापमान गिरकर 25 डिग्री सेल्शियस तक पहुंच जाएगा। लेकिन मौसम पूरी तरह से साफ ही रहेगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े में होने वाले पहले वनडे में ऐसा रहेगा मौसम का हाल, जाने हर घंटे की वेदर रिपोर्ट 6

रात 8 बजे से 10 बजे तक

मैच के मध्य से लेकर आखिरी पलों तक भी मौसम के पूरी तरह से साफ रहने की ही संभावना प्रबल है। रात 8 बजे के बाद से लेकर रात 10 बजे तक 24 डिग्री सेल्शियस तापमान रहेगा।