अगर श्रीलंका और पाकिस्तान ने कर दिया ऐसा तो भारत को ही खेलना पड़ेगा इंग्लैंड से सेमीफाइनल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर श्रीलंका और पाकिस्तान ने कर दिया ऐसा तो भारत को ही खेलना पड़ेगा इंग्लैंड से सेमीफाइनल 

अगर श्रीलंका और पाकिस्तान ने कर दिया ऐसा तो भारत को ही खेलना पड़ेगा इंग्लैंड से सेमीफाइनल
South Africas Imran Tahir (L) is run out by Indias MS Dhoni for one run during the ICC Champions Trophy match between South Africa and India at The Oval in London on June 11, 2017. / AFP PHOTO / Ian KINGTON / RESTRICTED TO EDITORIAL USE (Photo credit should read IAN KINGTON/AFP/Getty Images)

चैम्पियंस ट्रॉफी के दो सेमीफाइनल मैच 14 और 15 जून को खेले जाने हैं। सेमीफाइनल में इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत ने जगह बना ली है। इसमें चौथी टीम के रूप में जगह बनाने के लिए श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है। इसमें भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेलना लगभग तय है। क्यों कि भारत ग्रुप बी में फिलहाल टॉप पर है। अगर श्रीलंका, भारत से ज्यादा रन रेट हासिल करके पाक को हराता है तो वह बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल खेलेगा।

इस तरह शेड्युल होगा सेमीफाइनल का कार्यक्रम –

अगर श्रीलंका और पाकिस्तान ने कर दिया ऐसा तो भारत को ही खेलना पड़ेगा इंग्लैंड से सेमीफाइनल 1
PC- Getty Images

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मैच में श्रीलंका पहले बल्लेबाजी कर रहा है। अगर उसे सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है तो भारत के मुकाबले ज्यादा रन रेट की जरूरत होगा। लिहाजा उसे पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराना होगा। अगर श्रीलंका 300 रनों का स्कोर खड़ा करके 294 रनों से जीत हासिल करता है तो वह सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगा। वहीं अगर 350 रनों का स्कोर बनाने के बाद 293 रनों से जीत हासिल करता है तो सेमीफाइनल में बाग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला जायेगा।   वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के बाद ये नेक काम कर गौतम गंभीर जैसे दिग्गज की श्रेणी में खड़े हुए युवा राशिद खान

भारत का यह हो सकता है कार्यक्रम –

अगर श्रीलंका और पाकिस्तान ने कर दिया ऐसा तो भारत को ही खेलना पड़ेगा इंग्लैंड से सेमीफाइनल 2
PC- Getty Images

भारत ग्रुप बी में 4 अंकों के साथ टॉप पर है और इसके साथ ही रनरेट के मामले में भी अव्वल नंबर पर है। भारत का नेट रन रेट +1.370 है। इसलिए भारत ग्रुप ए की टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगा। अगर श्रीलंका, पाकिस्तान को बड़े अंतर से हरा देता है तो भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलना होगा। हालांकि श्रीलंका की बड़े अंतर से जीत होना बहुत ही मुश्किल है। पुणे के खिलाफ शानदार गेंदबाज़ी कर बेन स्टोक्स का विकेट चटकाने वाले अफ़ग़ानिस्तान के राशिद खान ने इन्हें दिया सफलता का पूरा श्रेय

इस तरह रहा भारतीय टीम का सफर –

अगर श्रीलंका और पाकिस्तान ने कर दिया ऐसा तो भारत को ही खेलना पड़ेगा इंग्लैंड से सेमीफाइनल 3
PC- Getty Images

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, जिसमें भारत ने 124 रनों से जीत हासिल की थी। वहीं दूसरे मैच में श्रीलंका से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने तीसरा मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीकी टीम 191 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम 8 विकेट से मैच जीत गई थी। बता दें कि चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 18 जून को खेला जायेगा।

Related posts