अब भारत और पाकिस्तान के बीच नंबर एक की जंग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अब भारत और पाकिस्तान के बीच नंबर एक की जंग 

अब भारत और पाकिस्तान के बीच नंबर एक की जंग

मौजूदा टेस्ट मैच की आईसीसी रैन्किंग्स की बात की जाये तो अभी ऑस्ट्रेलिया नंबर एक टीम है, जबकि उनके बिलकुल पीछे एशिया के दो सबसे बड़े और सफल टेस्ट क्रिकेट देश भारत और पाकिस्तान है.

अब भारत और पाकिस्तान के बीच नंबर एक की जंग 1

टीम इंडिया ने शनिवार को वेस्ट इंडीज़ को 237 रनों से मात दे कर रैन्किंग्स में नंबर एक की जगह हासिल करने की ओर एक और कदम बढ़ाया.

इस जीत को हासिल करने में भारतीय गेंदबाज़ों ने अहम भूमिका निभाई, खासकर भुवनेश्वर कुमार, जिन्होंने वेस्टइंडीज़ की पहली पारी में दूसरी नई गेंद से 5 विकेट चटका कर मैच में नतीजा लेने में एक अहम योगदान दिया.

यह भी पढ़े: भारत ने वेस्टइंडीज़ को 237 रनों से दी मात

अब भारत अगर अगला टेस्ट मैच भी जीतने में कामयाब हो जाता है, तो टीम इंडिया एक बार फिर टेस्ट मैच में बेस्ट का ताज अपने नाम कर लेगी.

भारतीय टीम को अगर किसी दूसरी टीम से खतरा है तो वो वेस्टइंडीज़ नहीं बल्कि अपना ही पड़ोसी देश पाकिस्तान से है. पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला की जो शुरुआत की थी, चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होते-होते ये बात साफ़ हो गयी कि उसी तरह पाकिस्तान मैच जीतने की कगार पर खड़ा है.

यह भी पढ़े: बर्मिघम टेस्ट : पाकिस्तान ने 297 पर समेटी इंग्लैंड की पहली पारी

यूनिस खान के दौहरे शतक के बदौलत पाकिस्तान ने सीरीज़ के आख़िरी टेस्ट मैच में 214 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी, जिसके जबाब में इंग्लैंड ने दिन खत्म होने से पहले अपने टॉप 4 खिलाड़ी खो दिए, और अब भी वो पाकिस्तान के पहली पारी के स्कोर से 126 रन पीछे है.

अगर पाकिस्तान ये टेस्ट मैच जीत लेता है, तो भारतीय टीम को किसी भी हाल में पोर्ट ऑफ़ स्पेन टेस्ट में जीत दर्ज करनी होगी नहीं तो टेस्ट में बेस्ट का सपना कुछ और समय के लिए सपना ही रह जायेगा.

मौजूदा टेस्ट रैंकिंग के मुताबिक

  1. ऑस्ट्रेलिया –  118 अंक
  2. भारत      –  112 अंक
  3. पाकिस्तान –  111 अंक
  4. इंग्लैंड      – 108 अंक 

यह भी पढ़े: भारत के पास मौका टेस्ट में बेस्ट बनने का

Related posts

Comments are closed.