विश्व रिकॉर्ड बनाकर बुलंद है टीम इंडिया का हौसला | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व रिकॉर्ड बनाकर बुलंद है टीम इंडिया का हौसला 

विश्व रिकॉर्ड बनाकर बुलंद है टीम इंडिया का हौसला

ये साल भारतीय क्रिकेट के लिए अब तक काफी अच्छा गया हैं. इस साल तीनों फॉरमेट में विपक्षी टीमों का व्हाईटवॉश करने वाली भारतीय टीम पहली टीम बन गयी हैं.

इस साल की शुरूआत भारतीय टीम के लिए खराब रहीं, और अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत को 4-1 से हार झेलनी पड़ी.

लेकिन उसके बाद भारतीय टीम ने अॉस्ट्रेलिया को टी ट्वेंटी सीरीज में 3-0 से हराया और अॉस्ट्रेलिया का व्हाईटवॉश किया. उस टी ट्वेंटी सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़े : 3-0 से सीरीज हारने के बाद न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने दिया विराट कोहली पर बड़ा बयान

फिर उसके बाद भारत ने श्रीलंका को टी ट्वेंटी सीरीज में 2-1 से हराया था. और उसके बाद भारत ने टी ट्वेंटी एशिया कप भी जीता. उसके बाद टी ट्वेंटी विश्वकप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची.

फिर जून महीने में भारत ने जिंम्बाब्वे का दौरा किया, जहां भारत ने वनडे सीरीज 3-0 से जीती. भारत ने कई सीनीयर खिलाड़ीयों को उस सीरीज में आराम दिया था, लेकिन भारत के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा और भारत ने वनडे सीरीज 3-0 से जीतकर जिंम्बाब्वे का व्हाईटवॉश किया.

भारत ने वेस्टइंडीज को भी इस साल टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया हैं, लेकिन 4 टेस्ट में भारत ने 2 टेस्ट जीते थे, और 2 टेस्ट ड्रॉ हुए थे.

जब टीम सभी मैच जीतती हैं तो उसे व्हाईटवॉश कहां जाता हैं, तो अगर कोई भी मैच ड्रॉ हुआ तो उसे क्लीन स्विप कहां जाता हैं.

अब हालहिं में हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारतीय टीम ने 3-0 से जीती. भारत ने न्यूजीलैंड का व्हाईटवॉश किया. ये सीरीज जीतकर भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 टीम बनी.

भारत ने इस साल टी ट्वेंटी, वनडे और टेस्ट तीनों फॉरमेट में विपक्षी टीमों का व्हाईटवॉश किया. ऐसा करने वाली भारतीय टीम इस साल अकेली टीम हैं.

यह भी पढ़े : एक बार फिर भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर हरभजन सिंह का विवादित बयान

अब कल से भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी.

Related posts