भारत-ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वनडे का मैच प्रीव्यू

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैच प्रीव्यू: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत का दूसरा एकदिवसीय मैच, जानिए कब-कहां होगा मुकाबला, संभावित प्लेइंग इलेवन 

मैच प्रीव्यू: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत का दूसरा एकदिवसीय मैच, जानिए कब-कहां होगा मुकाबला, संभावित प्लेइंग इलेवन

14 जनवरी को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में एक तरफ ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी, तो वहीं टीम इंडिया जीत दर्ज कर सीरीज में खुद को जीवित रखने की कोशिश करेगी.

पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार

ऑस्ट्रेलिया

मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट्स से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया की सधी हुई गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 255 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच ने भारतीय गेंदबाजों की पिटाई करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली और बिना एक भी विकेट गंवाए शानदार जीत दर्ज कर ली.

कब और कहां खेला जाएगा मुकाबला?

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला 17 जनवरी को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से होगी. आधे घंटे पहले यानि 1 बजे होगा.

कैसी रहेगी पिच?

मैच प्रीव्यू: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत का दूसरा एकदिवसीय मैच, जानिए कब-कहां होगा मुकाबला, संभावित प्लेइंग इलेवन 1

राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार होगी. इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के लिए काफी फायदेमंद होगी. राजकोट की पिच पर गेंदबाजों को बल्लेबाजों को आउट करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी. इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी. इसलिए दोनों टीमें अपने स्पिनर्स का इस्तेमाल कर विकेट निकालने का प्रयास कर सकती हैं.

इस पिच पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं है. अब तक यहां 2 बार एकदिवसीय मैच खेले गए हैं. पहला मैच 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा मैच 2017 में साउथ अफ्रीका के सा खेला गया था. दोनों मैचों में टीम इंडिया में हार का मुंह देखना पड़ा.

कैसा रहेगा मौसम का हाल ?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

17 जनवरी को राजकोट का मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. इसलिए दर्शकों को मैच के लुफ्त उठाने में जरा भी तकलीफ नहीं होगी. दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस अपना काम करेगी ही इसलिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलेगा.

कहां होगा प्रसारण?

IND vs SL, तीसरा टी-20: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 4

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पहले वनडे को आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स-1 पर यह मैच आप अंग्रेजी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं. वहीं स्टार स्पोर्ट्स-1 हिंदी पर आप इस मैच को हिंदी कमेंट्री के साथ देख सकते हैं. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं। इसके साथ ही जियो टीवी पर भी इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग दिखाई जाएगी.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच का हैड टू हैट

IND vs AUS, पहला वनडे: कब और कहां होगा मुकाबला, क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन? 4

मैच: 138

भारत: 50

ऑस्ट्रेलिया: 78

बेनतीजा: 10

भारत-ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

मैच प्रीव्यू: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत का दूसरा एकदिवसीय मैच, जानिए कब-कहां होगा मुकाबला, संभावित प्लेइंग इलेवन 2

पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती हैं. बता दें, मुंबई एकदिवसीय मैच में विकेटककीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को पैट कमिंस की गेंद हैलमेट पर लगी थी जिसके चलते वह प्लेइंग इलेवन से बाहर ही नजर आएंगे.

टीम इंडिया: शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पहले एकदिवसीय वाली प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है.

ऑस्ट्रेलिया टीम: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन टर्नर,एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा.

Related posts