भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज भी, एशेज की तरह एक श्रृंखला : टिम पेन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंदिता पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन, एशेज से तुलना कर कही ये बात 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंदिता पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन, एशेज से तुलना कर कही ये बात

भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था. इस दौरे पर भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 के अंतर से जीता था और पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराया था. इस टेस्ट सीरीज के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बीच जमकर स्लेजिंग देखने को मिली थी. दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे को जमकर स्लेज किया था.

इस टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली और टिम पेन के बीच एक टक्कर भी देखने को मिली थी, जिसके बाद अंपायर ने बीच-बचाव किया था.

भारत के साथ सीरीज, एशेज की तरह एक श्रृंखला

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंदिता पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन, एशेज से तुलना कर कही ये बात 1

टिम पेन ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता पर बात की है. उन्होंने साथ ही इसकी तुलना एशेज सीरीज से करते हुए कहा, “यह दो उच्च गुणवत्ता वाली टीमें हैं, जब दोनों टीमें खेल के मैदान पर होती है, तो वास्तव में उच्चस्तरीय क्रिकेट देखने को मिलती है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्रतिद्वंद्विता को भी हम एशेज सीरीज की तरह ही देखते हैं.”

हम ट्रॉफी को वापस अपने पास लाना चाहेंगे

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंदिता पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन, एशेज से तुलना कर कही ये बात 2

टेस्ट सीरीज को जीतने का इरादा रखते हुए टिम पेन बोले, “पिछली बार उन्होंने टेस्ट सीरीज जीती थी, लेकिन इस बार हम ट्रॉफी को वापस अपने पास लाना चाहेंगे. हम जीतने के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं. प्रत्येक टेस्ट मैच मायने रखता है, क्योंकि टेस्ट चैंपियनशिप चल रही है और अगर हमें उसका फाइनल खेलना हैं, तो हमारे लिए वास्तव में हर अंक महत्वपूर्ण हैं, टेस्ट मैच पहले की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हो गया है.”

बल्लेबाजी क्रम के 6 बल्लेबाजों में से 3 दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंदिता पर बोले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन, एशेज से तुलना कर कही ये बात 3

टिम पेन ने अपने बल्लेबाजी क्रम की तारीफ करते हुए कहा, “करीब 15,000 टेस्ट रन स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर मिलकर अब तक बना चुके हैं. उनके साथ अब हमारे पास मार्नस लाबुशेन जैसे एक शानदार बल्लेबाज और आ गया है, जो रैंकिंग में टॉप-3 में आ चूका है. 

भले ही भारत का गेंदबाजी लाइन-अप अच्छा रहा था, लेकिन ईमानदारी से कहूँ, तो हमारे पास उतनी अच्छी बल्लेबाजी नही थी. हालांकि अब हमारे बल्लेबाजी क्रम के शुरूआती 6 बल्लेबाजों में से 3 दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होंगे.”

Related posts