ऑस्ट्रेलिया

विश्व इस समय कोरोना वायरस से बहुत प्रभावित नजर आ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट लंबे समय से बंद चल रहा था. भारतीय टीम को इस साल के अंत में तीनो फ़ॉर्मेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था. अब रिपोर्ट्स का रही है कि टी20 सीरीज को रद्द किया जा सकता है. जबकि आईपीएल 2020 के लिए टेस्ट सीरीज में भी एक हफ्ते की देरी हो सकती है.

भारत ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज हो सकती है रद्द

REPORTS: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 सीरीज हो सकती है रद्द 1

कोरोना वायरस के वजह से क्रिकेट बंद चल रहा था. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सीरीज से इस खेल की वापसी हो रही है. भारतीय टीम को इस साल के अंत में तीनो फ़ॉर्मेट खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था. जहाँ पर 3 टी20 मैच, 3 एकदिवसीय और 4 टेस्ट मैच खेले जाने थे. टी20 सीरीज की शुरुआत अक्टूबर में होना था. जिसको लेकर अब बड़ी खबर आ रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अब उस समय आईपीएल 2020 का आयोजन बीसीसीआई कर सकती है. जिसके कारण टी20 सीरीज नहीं खेली जायेगी. जिसके साथ ही कहा जा रहा है की ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाला टी20 विश्व कप भी लगभग रद्द ही हो चूका है. टी20 या एकदिवसीय दोनों में से एक सीरीज को रद्द करना था. जिसमें टी20 सीरीज को चुना गया है.

टेस्ट सीरीज में भी हो सकती है देरी

ऑस्ट्रेलिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक ही 3 दिसंबर से भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाला टेस्ट सीरीज भी 1 हफ्ते के देरी से शुरू हो सकता है. जिसके बारें में टाइम्स ऑफ़ इंडिया के एक सोर्स ने बताया कि

” ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वर्तमान कार्यक्रम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा 3 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के साथ जारी किया गया था. इसके अलावा, ध्यान दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज है जो टेस्ट से पहले निर्धारित की गई थी,. जिसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज होनी थी. अब टी20 या एकदिवसीय में से किसी एक को रद्द करना होगा. टी20 सीरीज की संभावना है. टी20 सीरीज को विश्व कप के वजह से रखा गया था. जिसकी जगह अब आईपीएल होगा. टेस्ट सीरीज को भी एक हफ्ते के लिए आगे बढाया जा सकता है.”

दौरे से पहले होगा दो बार कोरोना टेस्ट

REPORTS: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 सीरीज हो सकती है रद्द 2

बीसीसीआई के लोग नहीं चाहते हैं कि भारतीय खिलाड़ी 14 दिनों का आइसोलेशन करें, जिसके कारण सोर्स के मुताबिक दौरे पर रवाना होने से पहले दो बार कोरोना टेस्ट होगा. जबकि ऑस्ट्रेलिया पहुँचने के बाद भी दो बार कोरोना टेस्ट होगा. जिसके कारण खिलाड़ियों को आइसोलेशन में जाने की जरुरत नहीं होगी. उसके सुरक्षा का खास इंतजाम किया जायेगा.