देवधर ट्रॉफी: इंडिया बी ने इंडिया ए को 43 रनों से हराया, दिनेश कार्तिक रहे बदकिस्मत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

देवधर ट्रॉफी: इंडिया बी ने इंडिया ए को 43 रनों से हराया, दिनेश कार्तिक रहे बदकिस्मत तो चमके मनोज तिवारी 

देवधर ट्रॉफी: इंडिया बी ने इंडिया ए को 43 रनों से हराया, दिनेश कार्तिक रहे बदकिस्मत तो चमके मनोज तिवारी

भारत की घरेलू लिस्ट ए टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी के पहले मैच में इंडिया बी ने इंडिया ए को 43 रनों से हरा दिया। इंडिया बी के लिए स्पिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया वहीं इंडिया ए के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन ने अच्छा खेल दिखाया। दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मैच में इंडिया बी के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

इंडिया बी ने बनाये 261 रन

इंडिया बी की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ सिर्फ 2 बन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन थोड़े ही अंतराल पर दोनों पवेलियन लौट गए। अय्यर ने 41 और अग्रवाल ने 47 रनों की पारी खेली। इसके बाद हनुमा विहरी और मनोज तिवारी ने उनके बाद अच्छी साझेदारी बनाई।

देवधर ट्रॉफी: इंडिया बी ने इंडिया ए को 43 रनों से हराया, दिनेश कार्तिक रहे बदकिस्मत तो चमके मनोज तिवारी 1

99 रनों की साझेदारी के बाद दोनों के तालमेल खराब हुआ और मनोज तिवारी 52 को स्कोर पर रन आउट हो गए। अन्य बल्लेबाजों ने हनुमा विहारी का साथ नहीं दिया लेकिन उन्होंने 87 रनों की पारी खेल टीम को 261 के कोर तक पहुंचा दिया। इंडिया ए के लिए रविचंद्रन अश्विन को 2 विकेट मिला वहीं धवन कुलकर्णी, क्रुणाल पांड्या, मोहम्मद सिराज, सिद्धार्थ कौल और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट लिया।

यह भी देखें: हनुमा विहारी और मनोज तिवारी के बीच देखने को मिला अजीबोगरीब रन आउट

इंडिया ए की पारी लड़खड़ाई

इंडिया ए की बल्लेबाजी काफी अच्छी ठीक लेकिन टीम ने 100 रनों के अंदर ही 5 विकेट खो दिए। युवा पृथ्वी शॉ अंपायर के गलत फैसले का शिकार बन गए वहीं अनमोलप्रीत सिंह, करुण नायर, अंकित बावने और क्रुणाल पांड्या गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन ने 127 रनों की साझेदारी बनाकर टीम को लक्ष्य तक पहुँचने की कोशिश की।

देवधर ट्रॉफी: इंडिया बी ने इंडिया ए को 43 रनों से हराया, दिनेश कार्तिक रहे बदकिस्मत तो चमके मनोज तिवारी 2

210 के स्कोर पर अश्विन 54 न्र बनाकर पवेलियन लौटे। अगले ही ओवर में दिनेश कार्तिक बदकिस्मत रहे और 99 रन बनाकर आउट हो गई। जल्द ही इंडिया ए की पारी 218 रनों पर सिमट गई। इंडिया बी के लिए मयंक मारकंडे ने 4, शाहबाज नदीम ने 3, वरुण आरोन ने 2 और दीपक चाहर को 1 विकेट मिला। इंडिया बी की टीम कल अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली इंडिया सी से भिड़ेगी।

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts

Leave a Reply