मनीष पांडे की तूफानी पारी से इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को फाइनल में हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मनीष पांडे के तूफानी पारी से इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को फाइनल में 9 विकेट से हरा जीता चतुष्कोणीय सीरीज 

मनीष पांडे के तूफानी पारी से इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को फाइनल में 9 विकेट से हरा जीता चतुष्कोणीय सीरीज

बीसीसीआई की देखरेख में खेली गई चतुष्कोणीय सीरीज का फाइनल मुकाबला आज 29 अगस्त बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया.

इस फाइनल मुकाबले को इंडिया बी की टीम टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 9 विकेट से जीत लिया है और इंडिया ए, इंडिया बी, साउथ अफ्रीका ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेली इस चतुष्कोणीय सीरीज को अपने नाम कर लिया है.

ऑस्ट्रेलिया ए को समेटा मात्र 225 रन पर 

बता दें, कि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला इंडिया बी की टीम व ऑस्ट्रेलिया ए के बीच खेला गया. इस मैच का टॉस इंडिया बी की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ए की टीम भारतीय गेंदबाजो के सामने बेबस नजर आई और पूरी ऑस्ट्रेलिया ए की टीम 47.5 ओवर में मात्र 225 रन पर ही आउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया ए के लिए सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 72 रन की पारी ओपनर बल्लेबाज डी आर्शी शार्ट ने खेली. वही टीम के लिए एलेक्स कैरे ने भी 56 गेंदों पर 53 रन बनाये.

इंडिया बी की टीम के लिए श्रेयस गोपाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के 10 ओवर में मात्र 50 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.  वहीं सिद्धार्थ कौल, नवदीप सैनी और दीपक हुड्डा को 2-2 विकेट हासिल हुए है. जलज सक्सेना ने भी टीम के लिए एक विकेट हासिल किया.

मनीष पांडे के तूफानी पारी से इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को फाइनल में 9 विकेट से हरा जीता चतुष्कोणीय सीरीज 1
CREDIT CRICBUZZ

इंडिया बी ने 36.3 ओवर में किया लक्ष्य हासिल 

जवाब में 226 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया बी की टीम ने इस लक्ष्य को 36.3 ओवर में ही मात्र 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इंडिया बी के लिए मयंक अग्रवाल ने जहां 67 गेंदों पर 69 रन की शानदार पारी खेली. वही शुभमन गिल ने 84 गेंदों पर 66 रन की नाबाद पारी खेली और कप्तान मनीष पांडे ने 54 गेंदों पर 73 रन की नाबाद पारी खेली. इशान किशन 15 गेंदों पर 13 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गये थे.  मनीष पांडे ने अपनी पारी में 8 चौके व 3 छक्के लगाये.

मनीष पांडे के तूफानी पारी से इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को फाइनल में 9 विकेट से हरा जीता चतुष्कोणीय सीरीज 2
CREDIT CRICBUZZ

Related posts

Leave a Reply