देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया सी ने इंडिया बी को दी करारी शिकस्त, मार्कंडे और अक्षर चमके

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया सी ने इंडिया बी को दी करारी शिकस्त, मार्कंडे और अक्षर चमके 

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया सी ने इंडिया बी को दी करारी शिकस्त, मार्कंडे और अक्षर चमके

देवधर ट्रॉफी के अंतिम लीग मुकाबले में इंडिया बी और इंडिया सी के बीच मुकाबला हुआ। दोनों टीमों ने इंडिया ए को अपने-अपने पहले मुकाबले में मात देकर पहले ही फाइनल में जगह पक्की कर ली थी। रांची में खेल गये इस मैच में इंडिया सी के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने मैच को भी 136 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया।

नहीं चला टॉप आर्डर

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया सी ने इंडिया बी को दी करारी शिकस्त, मार्कंडे और अक्षर चमके 1

इंडिया सी ने मयंक अग्रवाल को आराम दिया और यह फैसला शुरुआत में ही गलत दिखने लगा। कप्तान शुभामन गिल सिर्फ एक रन बनकर विजय शंकर का शिकार बने। अनमोलप्रीत सिंह 23 और प्रियम गर्ग 18 रन बनाकर आउट हो गये।

सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैच में 29 गेंदों में 72 रन बनाये थे लेकिन आज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। दिनेश कार्तिक ने अच्छी शुरुआत की लेकिन 34 रन बनाकर आउट हुए और टीम का स्कोर 126/5 हो गया।

इसके बाद अक्षर पटेल और विराट सिंह ने टीम को पारी को संभाला। इसके बाद इंडिया सी को कोई झटका नहीं लगा और टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 280 रन बनाये। अक्षर पटेल ने 61 गेंदों में 98 रन बनाये वहीं विराट ने 76 रनों की पारी खेली। शाहबाज नदीम को 2 जबकि विजय शंकर, मोहम्मद सिराज और नितीश राणा को एक-एक विकेट मिला।

इंडिया सी की बेहतरीन गेंदबाजी

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया सी ने इंडिया बी को दी करारी शिकस्त, मार्कंडे और अक्षर चमके 2

इंडिया ए के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने के बाद इंडिया सी ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की। यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। रुतुराज 20 और यशस्वी 28 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद इंडिया बी के विकेट पतझड़ की तरह गिरने लगे। बाबा अपराजित ने एक छोर संभाला कर रहे वहीं टॉप तीन के अलावा सिर्फ शाहबाज नदीम ने दहाई का आंकड़ा छुआ। बी की पूरी टीम 144 रनों पर ऑल आउट हो गयी।

बाबा अपराजित ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाये। इंडिया सी के लिए मयंक मार्कंडे ने 4 विकेट लिये जबकि ईशान पोरेल और जलज सक्सेना को 2-2 सफलताएँ मिली। दिवेश पठानिया और अक्षर पटेल ने भी एक-एक बल्लेबाजों को आउट किया।

देखें स्कोरकार्ड:

देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया सी ने इंडिया बी को दी करारी शिकस्त, मार्कंडे और अक्षर चमके 3
देवधर ट्रॉफी 2019-20: इंडिया सी ने इंडिया बी को दी करारी शिकस्त, मार्कंडे और अक्षर चमके 4

Related posts