पाकिस्तान दौरे के लिए भारत बना रहा बांग्लादेश पर दबाव:कुरैशी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत पर लगाया आरोप कहा वही डाल रहे बांग्लादेश पर दौरा न करने का दबाव 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत पर लगाया आरोप कहा वही डाल रहे बांग्लादेश पर दौरा न करने का दबाव

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सुरक्षा का हवाला देते हुए अगले साल होने वाले पाकिस्तान दौरे पर अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया है. बीसीबी द्वारा दौरे से मना किए जाने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत, बांग्लादेश पर पाकिस्तान दौरा न करने के लिए दबाव बना रहा है. इसलिए बीसीबी अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेज रहा.

‘बांग्लादेश पर है भारत का दबाव’

पाकिस्तान

पाकिस्तान में पूरे 10 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट ने वापसी की है. इस साल पाकिस्तान ने तीनों फॉर्मेट के लिए श्रीलंका की टीम की मेजबानी की. लेकिन बीसीबी ने अपनी टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे पर भेजने से इनकार कर दिया है. बांग्लादेश द्वारा टेस्ट खेलने पाकिस्तान आने से मना किए जाने से पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बारत पर इल्जाम लगाते हुए कहा,

श्रीलंका कुछ दिनों पहले हमारे मुल्क में आकर खेली. हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं. अगर श्रीलंका को सुरक्षा संबंधी कोई दिक्कत नहीं हुई तो बांग्लादेश को क्या परेशानी है? जाहिर तौर पर भारत उन पर दबाव डाल रहा है.

बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान में खतरा

‘ढाका ट्रिब्यून’ ने कुछ दिन पहले बांग्लादेश के रक्षा मंत्रालय के एक अफसर के हवाले से बताया था कि,

हमारे पास कुछ खुफिया रिपोर्ट्स हैं. इनके मुताबिक, वहां हमारी टीम को खतरा हो सकता है. देश में क्रिकेट का जो क्रेज है, उसको लेकर हम किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं ले सकते.

बीसीबी को भी इस रिपोर्ट की जानकारी देते हुए आदेश दिए गए हैं कि वो खिलाड़ियों पर किसी भी तरह का दबाव न डाले.”

10 साल बाद हुई पाक में टेस्ट क्रिकेट की वापसी

पाकिस्तान दौरा

2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर पाकिस्तान दौरे पर हुए आतंकी हमला हुआ था. इसके बाद से किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया. लेकिन अक्टूबर 2019 में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान की सुरक्षा का जायजा करने के बाद अपनी बी टीम को टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने पाकिस्तान दौरे पर भेजा था.

परिणामस्वरूप 10 साल के अंतर के बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई. अब पाकिस्तान और टेस्ट मैच अपने देश की सरजमीं प खेलना चाहते हैं.

Related posts