दूसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, जीत में चमके ये 5 खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND v AUS : दूसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, जीत में चमके ये 5 खिलाड़ी 

IND v AUS : दूसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, जीत में चमके ये 5 खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम ने 36 रन के अंतर से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज को दो मैचों बाद 1-1 से बराबर कर दिया है. बता दें, कि मुंबई में खेला गया सीरीज का पहला वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 10 विकेट के अंतर से जीता था.

भारत ने खड़ा किया 340 रन का विशाल स्कोर

IND v AUS : दूसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, जीत में चमके ये 5 खिलाड़ी 1

इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही, रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े थे. हालांकि रोहित शर्मा (42 रन) बनाकर एडम जम्पा की गेंद पर एलपीडब्लू हो गए थे.

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद शिखर धवन ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 103 रन की एक अच्छी साझेदारी की थी. चौथे विकेट के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने 78 रन की एक शानदार साझेदारी की और अंत में राहुल ने रविन्द्र जडेजा के साथ मिलकर 58 रन जोड़े थे.

इन सभी शानदार साझेदारियों के दम पर भारत निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई थी.

भारत के लिए सबसे ज्यादा शिखर धवन ने 90 गेंदों पर 96 रन बनाए. वहीं विराट कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रन का योगदान दिया. वहीं केएल राहुल ने 52 गेंदों पर 80 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे सफल गेंदबाज एडम जम्पा रहे हैं. उन्होंने 10 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट हासिल किये. वहीं केन रिचर्डसन ने अपने 10 ओवर में 73 रन खर्च करके 2 विकेट हासिल किये.

ऑस्ट्रेलिया बना पाई मात्र 304 रन

IND v AUS : दूसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, जीत में चमके ये 5 खिलाड़ी 2

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत खराब रही, टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (15 रन) टीम के मात्र 20 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए स्टीव स्मिथ और आरोन फिंच ने 62 रन की एक शानदार साझेदारी की थी. फिंच (33 रन) के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ ने मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर 96 रन की एक अच्छी साझेदारी की थी.

हालांकि मार्नस लाबुशेन के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ाने लगी और ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 304 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई.

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा स्टीवन स्मिथ ने 102 गेंदों पर 98 रन की पारी खेली. वहीं टीम के लिए मार्नस लाबुशेन ने 47 गेंदों पर 46 रन बनाए थे.

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 3 विकेट हासिल किये हैं. वहीं नवदीप सैनी, रविन्द्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट हासिल किये हैं.

भारत की जीत में अर्धशतक लगाने वाले शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल चमके हैं. साथ ही गेंद से अहम समय पर विकेट निकालने वाले कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी चमके हैं.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

IND v AUS : दूसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, जीत में चमके ये 5 खिलाड़ी 3

IND v AUS : दूसरे वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, जीत में चमके ये 5 खिलाड़ी 4

Related posts