ICC T20WC: दूसरे वार्म अप मुकाबले में भारतीय टीम ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात, अश्विन और रोहित रहे जीत के हीरो 1

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे वॉर्म अप मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से मात दी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रलियाई टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन रनों का लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा की अर्द्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में सिर्फ 1 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव 27 और हार्दिक पांड्या 14 रन बना कर नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया के लिए एकमात्र विकेट एश्टन एगर ने लिया.

आर अश्विन ने की शानदार गेंदबाजी

ICC T20WC: दूसरे वार्म अप मुकाबले में भारतीय टीम ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात, अश्विन और रोहित रहे जीत के हीरो 2

ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कमान संभाली. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पावरप्ले में ही अपने तीन बल्लेबाजों को खो दिया. पारी का दूसरा ओवर करने आए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने पहले ही ओवर में दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया.

अश्विन ने पहले सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर को एलबीडब्लू आउट किया और अगली ही गेंद पर मिशेल मार्श को स्लिप में कैच आउट कराया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बढ़ गया और टीम 20 ओवर में सिर्फ 152 रनों के स्कोर तक ही पहुंच सकी.

रोहित शर्मा ने जड़ा अर्द्धशतक

ICC T20WC: दूसरे वार्म अप मुकाबले में भारतीय टीम ने दी ऑस्ट्रेलिया को मात, अश्विन और रोहित रहे जीत के हीरो 3

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और केएल राहुल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई. इसके बाद 39 रन बना कर केएल राहुल एश्टन एगर का शिकार बन गए, लेकिन दूसरे छोर से रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी करते रहे और अंत में 60 रनों कि निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए.

इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के भी निकले. तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और कुछ बड़े शॉट्स लगाए. इस तरह भारतीय टीम ने ये मुकाबला आसानी से 13 गेंद शेष रहते ही जीत लिया.