मंधाना और मिताली की शानदार पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्मृति मंधाना और मिताली राज की शानदार पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया 

स्मृति मंधाना और मिताली राज की शानदार पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

इनदिनों भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला वनडे मैच भारत की टीम ने 66 रन के अंतर से जीत लिया था. सीरीज का दूसरे वनडे मैच सोमवार को मुंबई के वानखेड़े  क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को भारत की महिला क्रिकेट टीम ने 7 विकेट से जीत लिया और इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

इंग्लैंड मात्र 161 रन पर हुई आउट 

स्मृति मंधाना और मिताली राज की शानदार पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया 1

इस मैच का टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 43.3 ओवर में मात्र 161 रन पर आउट हो गई.

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 109 गेंदों पर 85 रन की पारी नताल्या स्काईवर ने खेली. वहीं लौरा विनफेल्ड ने 28 रन का योगदान दिया.

इंग्लैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाये. झूलन गोस्वामी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 8.3 ओवर में मात्र 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. वहीं शिखा पांडे ने भी अपने 10 ओवर में मात्र 18 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किये. पूनम यादव ने भी भारत के लिए 9 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

मंधाना और मिताली की पारी से भारत ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल 

स्मृति मंधाना और मिताली राज की शानदार पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया 2

162 रन के इस आसान लक्ष्य को भारत की टीम ने 41.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और भारत ने यह मैच 7 विकेट के अंतर से जीत लिया.

भारत की स्टार ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 74 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान मिताली राज ने 69 गेंदों पर 47 रन की नाबाद पारी खेली. पूनम राउत ने भी 65 गेंदों पर 32 रन का योगदान दिया.

सीरीज का अंतिम वनडे 28 फरवरी को 

Women World Cup: India will play against England to make the final

इस तीन मैचों की वनडे सीरीज का अगला मैच 28 फरवरी गुरूवार को खेला जायेगा. भारत की टीम इस मैच को भी जीतकर इंग्लैंड टीम का क्लीन स्वीप करना चाहेगी. वनडे सीरीज के बाद 4 मार्च से लेकर 9 मार्च तक तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी.

इस प्रकार है मैच का पूरा स्कोरकार्ड

स्मृति मंधाना और मिताली राज की शानदार पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया 3

स्मृति मंधाना और मिताली राज की शानदार पारियों के दम पर भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया 4

scorecard image credit cricbuzz

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts